Political News : गाड़ी से पकड़ा गया कैश तो विधायकों ने बनाए ऐसे बहाने ‘हम तो साड़ियां खरीदने जा रहे थे’

Political News : कोलकाता (Kolkata)के हावड़ा (Howrah)में नकदी के साथ हिरासत में लिए गए झारखंड (Jharkhand)के तीन कांग्रेस विधायकों से बंगाल पुलिस की पूछताछ जारी है। विधायकों से कोलकाता पुलिस, हावड़ा पुलिस और सीआईडी (cid)के अधिकारी देर रात तक पूछताछ करते रहे। दूसरी तरफ उनके पास से मिले पैसे की गिनती देर रात तक होती रही।

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार बरामद पैसे को लेकर तीनों विधायकों के बयान अलग-अलग हैं। कोई विधायक साड़ी तो कोई गाड़ी खरीदने के लिए पैसे लेकर चलने की बात कह रहा है। पैसे को लेकर तीनों विधायक संतोषजनक जबाव नहीं दे पा रहे थे। इस बीच देर रात तीनो विधायकों का मेडिकल टेस्ट कराया गया। मीडिया की खबरों में पुलिस के हवाले से कहा जा रहा है कि विधायकों के पास से 48 लाख रुपये मिले हैं।

 

also read : Surajpur News : कोयला व्यवसायी ने जिले के चौकी प्रभारी पर लगाया तीन लाख रुपये लूटने का आरोप

विधायकों के बयानों में अंतर
मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार विधायकों ने पुलिस को बताया कि पैसे को लेकर ये लोग मंदारमणि जा रहे थे। फिर ये लोग कोलकाता के बड़ा बाजार में साड़ी की खरीदारी करते। विधायकों वे बताया कि 9 अगस्त को झारखंड में एक कार्यक्रम में लोगों के बीच साड़ी बांटने का कार्यक्रम था। इसीलिए ये लोग पैसे लेकर यहां आ रहे थे। जब तीनों विधायकों से अलग-अलग पूछताछ की गई तो सबने अलग-अलग बात बताई। एक विधायक ने कहा कि वे लोग गाड़ी खरीदने के लिए पैसा लेकर चले थे। विधायकों के बयान में अंतर से पुलिस संतुष्ट नहीं थी। देर रात तक पूछताछ की जा रही थी।

सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रियाएं
रांची। झारखंड के तीन विधायकों के बंगाल में पैसे के साथ पकड़े जाने के साथ ही सोशल मीडिया पर बयानों की बाढ़ आ गई। विभिन्न दलों के बड़े नेताओं ने ट्वीटर पर तत्काल अपनी प्रतिक्रिया दी। इनमें कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता जयराम रमेश से लेकर राज्य सरकार के मंत्री तक शामिल थे।

नेताओं के साथ आम लोग भी सोशल मीडिया पर इसको लेकर अपनी राय जता रहे हैं। सबसे ज्यादा लोग यह जानना चाहते थे कि उनके पास कितने पैसे पकड़े गये हैं। लोग इस घटना को लेकर टीवी खबरों की क्लिपिंग भी डाल रहे थे। कुछ लोग कुछ लोगों ने पकड़े गये नोटों की तस्वीर भी वायरल की। कुछ लोगों ने विधायकों के उस कार की भी तस्वीर वायरल की जिसमें विधायक जा रहे थे।