इस यूनिवर्सिटी ने छात्रों को दिया बड़ा तोहफा, शुरू की बीमा योजना, मिलेंगी ये सुविधाएं


छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)की राजधानी में रायपुर (Raipur)में स्थित हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (HNLU) ने छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है। यूनिवर्सिटी ने अपने यहां पढ़ाई कर रहे स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम (Undergraduate and postgraduate courses)के छात्रों के लिए एक बीमा योजना (insurance policy)लागू की है, जिसके तहत उन सभी को 1 लाख रुपये का कवर मिलेगा। इस बात की जानकारी शनिवार(Saturday)को एक अधिकारी ने दी है।

राष्ट्रीय बीमा कंपनी को मिला अनुबंध
हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर डॉ वी सी विवेकानंदन ने बताया कि विश्वविद्यालय ने स्नातक और स्नमातकोत्तर में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए बीमा योजना लागू की है। इस बीमा का टेंडर देने के लिए बोली लगाई गई थी, जिसके बाद एक राष्ट्रीय बीमा कंपनी को अनुबंध दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस योजना के लिए छात्रों से अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

also read : Chhattisgarh News : भिलाई इस्पात संयंत्र में यूनियन मान्यता चुनाव आज, रात तक आएगा रिजल्ट

क्या है बीमा की खूबी?
कुलपति ने बताया कि इस पहल के तहत, बीमा कंपनी प्रत्येक छात्र को 1 लाख रुपये का कवर प्रदान करेगी। यह योजना परामर्श शुल्क और नैदानिक परीक्षणों के साथ अस्पतालों में कैशलेस सेवा को कवर करेगी। इस बीमा के तहत कोरोना और इसके वैरिएंट को भी कवर किया जाएगा।