प्रदेश में यहाँ दतैल हाथी की दस्तक से डरे ग्रामीण

CG NEWS : प्रदेश में गजराज का आतंक जारी, दो दिन में दो लोगों ने गवाई जान
 

धमतरी। dhamtari news गंगरेल बांध किनारे पानी को पार कर एक दंतैल हाथी डांगीमाचा क्षेत्र में पहुंच गया है, इससे ग्रामीणों में दहशत बना हुआ है। रात साढ़े आठ बजे तक हाथी डांगीमाचा के जंगल में विचरण कर रहा था, जिस पर हाथी दल व वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी निगरानी रखे हुए है। वहीं क्षेत्र के ग्रामीणों को सजग करने मुनादी करा दी गई है, ताकि किसी तरह जनहानि न हो। धमतरी हाथी दल में शामिल अधिकारी व लोगों से मिली जानकारी के अनुसार 30 जुलाई की सुबह आठ बजे एक दंतैल हाथी डुबान क्षेत्र के ग्राम मोंगरागहन के जंगल में था।

इस पर वन विभाग नजर रखे हुए थे, लेकिन शाम को वह धमतरी ब्लाक के ग्राम डांगीमाचा के जंगल में दिखा। ऐसे में हाथी गंगरेल बांध किनारे पानी को पार कर जंगल मार्ग से होते हुए डांगीमाचा पहुंच गया। ग्रामीणों की नजर इस हाथी पर गया, तो वन विभाग को जानकारी दी। हाथी आने की खबर मिलते ही वन विभाग की टीम, हाथी दल, गजराज वाहन दल इस क्षेत्र में तैनात है और हाथी पर नजर रखे हुए हैं।

क्षेत्र के ग्राम डांगीमाचा, खिरकीटोला, बेलतरा, सोरम, कसावाही, तुमराबहार, विश्रामपुर और तुमाबुजुर्ग में मुनादी कराकर ग्रामीणों को क्षेत्र में एक दंतैल हाथी आने की जानकारी दी गई है। साथ ही ग्रामीणों को जंगल क्षेत्र में नहीं जाने और सतर्क रहने कहा गया है। वहीं घरों के सामने व सड़कों पर आग जलाकर रहने अपील की गई है। फिलहाल हाथी पर वन विभाग की टीम नजर रखे हुए है।