बस्तर के जंगलों व मुर्ग़ा बाजारों में खुड़खुड़ी का खेल जारी, 2 जुआरियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार-

जगदलपुर। जंगल में खुडखुड़ी खिलाते 2 जुआरियों को नगरनार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने 12500 रु नगद व खुड़खुड़ी का जुआ सामान जब्त किया है।

जगदलपुर सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि नगरनार थाना क्षेत्र के बीजापुट इलाके में कुछ लोगों द्वारा खुड़खुड़ी के माध्यम से रुपए पैसे का दांव लगाने की सूचना पुलिस को मिली थी।

सूचना मिलते ही नगरनार थाना प्रभारी बुधराम नाग के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्यवाही के लिए रवाना किया गया था। जहां टीम ने बीजापुट के जंगल में घेराबंदी कर रेड की कार्यवाही किया।

इस कार्यवाही में पुलिस ने 2 खुड़खुड़िया संचालकों को खुड़खुड़ी के माध्यम से जुआ खिलाते रंगे हाथ दबोच लिया। गिरफ्तार जुआरी रामप्रसाद कश्यप व संदीप नाग दोनों बीजापुट के निवासी हैं। दोनों ही आरोपियों के विरुद्ध धारा 4 जुआ एक्ट के तहत आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध कर आवश्यक कार्यवाही किया गया है।

दरअसल बस्तर की संस्कृति कहे जाने वाले मुर्गा बाजार व मेला-मंडई की आड़ में जुआरी खुड़खुड़ी का खेल खिलाते हैं। और इस खेल में छोटे स्कूली बच्चों के साथ ही ग्रामीण रुपए पैसे का दाव लगाते नजर आते हैं।

खुलेआम दिनरात जुआ नुमा खेल खुड़खुड़ी खिलाने से बस्तर के आदिवासियों का भविष्य खतरें में नज़र आता है। बस्तर पुलिस इन जुआरियों पर लगातार कार्यवाही भी करते आई है

और बस्तर पुलिस को इसमें काफ़ी सफलता भी मिली है। लेकिन कई दफ़ा सूत्रों से यह भी ख़बर निकलकर सामने आती है कि बस्तर पुलिस इन जुआरियों की अंदरूनी तौर पर मदद करती है।

यही कारण है कि बस्तर में खुड़खुडी जुआरियों के हौसले बुलंद नज़र आते हैं। और अभी भी बस्तर के कई इलाकों में ख़ुड़खुड़ी का खेल जारी है।