‘अब मां पेंसिल मांगने पर मारती है’ 6 साल की बच्ची ने बढ़ती महंगाई पर PM मोदी को लिखा लेटर

सोशल मीडिया पर एक पत्र की तस्वीर वायरल हो रही है। दावा किया गया कि यह लेटर पहली कक्षा की एक छात्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा है। इसमें उसने महंगाई के कारण आने वाली अपनी समस्या के बारे में खुलकर लिखा है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह पत्र 6 वर्षीय कृति दुबे ने लिखा है। वह उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के छिबरामऊ नगर (Chhibramau) में रहती है, और कक्षा एक की स्टूडेंट है। हाल ही, सरकार की ओर से कॉपी-किताब, रबर और पेंसिल पर टैक्स लगाने से जो महंगाई बढ़ी है, उसी से परेशान होकर छात्रा ने चिट्ठी में अपने मन की बात लिखकर प्रधानमंत्री बताई है।

पत्र में बच्ची ने क्या लिखा?

girl write letter about mehangai

पत्र में प्रधानमंत्री जी को संबोधित करते हुए लिखा गया- मेरा नाम कृति दुबे है। मैं कक्षा एक मैं पढ़ती हूं। मोदी जी आपने बहुत महंगाई कर दी है। यहां तक पेंसिल रबर तक महंगी कर दी है, और मेरी मैगी के भी दाम बढ़ा दिए हैं! अब मेरी मां पेंसिल मांगने पर मारती है। मैं क्या करूं। बच्चे मेरी पेंसिल चोरी कर लेते हैं।

‘मेरी बेटी के मन की बात है!’

यह पत्र अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बच्ची के पिता विशाल दुबे (पेशे से वकील) ने बच्ची द्वारा इस पत्र के लिखे जाने और पीएम मोदी को पोस्ट करने की बात की पुष्टी की है। उन्होंने कहा- यह मेरी बेटी के मन की बात है! वहीं छिबरामऊ के एसडीएम (सब डिविजनल मजिस्ट्रेट) अशोक कुमार ने टीओआई से कहा- उन्हें इस पत्र की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए मिली। उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने स्तर पर बच्ची की हर मुमकिन मदद करने का प्रयास करूंगा। साथ ही, अपनी पूरी कोशिश करूंगा कि यह पत्र सही अधिकारियों तक पहुंचे।