Parliament: कांग्रेस सभी सांसदों का निलंबन रद्द, वापस पटरी पर लौटी लोकसभा की कार्यवाही, महंगाई पर चर्चा शुरू

Parliament: भारी हंगामे के बीच लोकसभा (Lok Sabha)ने कांग्रेस के चार सदस्यों का निलंबन वापस लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। जिन सासंदों का निलंबन रद्द किया गया है उनमें मणिकम टैगोर(Manickam Tagore), टी एन प्रतापन, ज्योतिमणि (T N Pratapan, Jyotimani)और राम्या हरिदास (Ramya Haridas)का नाम शामिल है। बता दें कि लोकसभा में विभिन्न मुद्दों पर हंगामे के दौरान तख्तियां दिखाकर प्रदर्शन करने और आसन की अवमानना करने के मामले में गत 25 जुलाई को कांग्रेस के इन चार सदस्यों को चालू सत्र की शेष अवधि के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया था।

संसद का मानसून सत्र शुरू होने के बाद से ही दोनों सदनों की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ रही है। विपक्ष सरकार पर गंभीर मुद्दों पर चर्चा न कराने का आरोप लगा रहा है। हालांकि सोमवार को कांग्रेस सासंदों का निलंबन वापस लिए जाने के बाद लोकसभा की कार्यवाही वापस पटरी पर लौट आई। लोकसभा ने आज दोपहर कांग्रेस सांसदों के निलंबन को रद्द करने के बाद महंगाई पर बहस शुरू कर दी।

 

also read : Crime News : बिहार में हत्या के मामले में वांछित व्यक्ति दुर्ग से गिरफ्तार, 50 हजार रुपये का था इनाम

इससे पहले सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी। दो बार स्थगन के बाद दोपहर दो बजे सदन की कार्यवाही आरंभ होने पर पीठासीन उपाध्यक्ष भुवनेश्वर कालिता ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। इसके तत्काल बाद विपक्षी दलों के सदस्यों ने महंगाई और केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के मुद्दे को लेकर हंगामा आरंभ कर दिया।