CG CORONA NEWS : नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट, एकसाथ 56 बच्चे मिले संक्रमित, मचा हड़कंप

 

CG CORONA NEWS : नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट, एकसाथ 56 बच्चे मिले संक्रमित, मचा हड़कंप

 

महासमुंद। CG CORONA NEWS  जिले के सरायपाली केंद्रीय जवाहर नवोदय विद्यालय (Saraipali Central Jawahar Navodaya Vidyalaya) में एक साथ कोरोना के 56 केस मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। इन संक्रमितों में 2 स्टाफ के साथ 54 स्टूडेंट्स हैं। सोमवार को जिले में कुल 35 संक्रमितों की पुष्टि हुई थी, जिसमें 20 से अधिक संक्रमित मरीज इसी विद्यालय से मिले। स्कूल परिसर में ही आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है।

 

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को स्कूल परिसर में जांच शिविर का आयोजन किया। जहां एक साथ बड़ी संख्या में संक्रमितों की पुष्टि हुई। स्कूल के प्रिंसिपल प्रशांत रहाटे ने कहा कि कुछ दिन पहले कुछ बच्चे संक्रमित पाए गए, जिसके बाद सोमवार से लगातार सभी की जांच कराई गई, जिसमें 56 संक्रमित मिले हैं। जिनका उपचार चल रहा है और सभी एहतियात बरत रहे हैं।

 

270 से अधिक लोगों की हुई जांच

नवोदय विद्यालय में 273 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 56 संक्रमितों की पुष्टि मंगलवार को 4 बजे तक हो पाई है। स्कूल परिसर में एक साथ कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने से स्कूल प्रबंधन के साथ-साथ प्रशासन में भी हड़कंप मच गया और सोमवार के बाद मंगलवार को भी स्कूल के सभी स्टूडेंट्स व शिक्षकों व अन्य स्टाफ की कोरोना जांच की गई। अभी तक स्कूल के किचन में कार्य करने वाले और एक वार्डन के संक्रमित होने की जानकारी मिली है और बाकी सभी बच्चे हैं।

तीन चिकित्सक दे रहे सेवाएं

कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद स्कूल परिसर में भी आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। सभी संक्रमितों का स्वास्थ्य फिलहाल स्थिर है। और चिकित्सकों की निगरानी में हैं। स्कूल परिसर में तैयार आइसोलेशन वार्ड में तीन शिफ्ट में चिकित्सक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वहीं सरायपाली बीएमओ डॉ. बीबी कोसरिया ने बताया कि जुलाई माह में ही कुछ संक्रमितों के मिलने के बाद तहसीलदार को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए आवेदन दिया गया है। साथ ही सभी संक्रमितों का इलाज और कोरोना की जांच क्षेत्र में निरंतर की जा रही है। वहीं सभी स्टूडेंट्स का स्वास्थ्य स्थिर है। सिर्फ एक स्टूडेंट अस्थमा का मरीज भी है, जिसके तहत एतियात के तौर पर उनको रेफर किया गया है।

 

सोमवार को 7.97 फीसदी के दर से मिले संक्रमित

सोमवार को महासमुंद जिले में 7.97 फीसदी के दर से कोरोना संक्रमित मिले। इसके तहत सोमवार को कुल 414 की जांच की गई, जिसमें 33 संक्रमित मिले। वहीं दो संक्रमित महासमुंद जिले के हैं, जिनकी कोरोना जांच अन्य जिले में हुई और वे संक्रमित पाए गए। सोमवार को महासमुंद से 1, बागबाहरा से 2, पिथौरा से 5, बसना ब्लॉक से 7 और सरायपाली से 20 संक्रमितों की पुष्टी हुई है।