Nenci Pelosi Taiwan Visit : चीन के चेतावनी के बीच ताइवान पहुंचीं अमेरिकी स्पीकर नैंसी पेलोसी, US के 24 फाइटर जेट्स ने दिया सिक्योरिटी कवर

अमेरिकी ( america)संसद के निचले सदन (भारत में लोकसभा की तरह) हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की स्पीकर नैंसी पेलोसी आखिरकार ताइवान की राजधानी ताईपेई पहुंच गईं।

Read more : America : वॉशिंगटन में भीड़ पर ताबड़तोड़ फायरिंग, 6 घायल, 1 की मौत

पिछले दिनों कहा था कि अगर पेलोसी का प्लेन ताइवान की तरफ गया तो उसे उड़ाया जा सकता है। बाद में ये भी कहा गया कि चीनी एयरफोर्स( chini airforce) के एयरक्राफ्ट ( aircraft)पेलोसी के विमान को घेर लेंगे। ये धमकियां कोरी साबित हुईं।

चीन ने ताइवान सीमा के पास मिलिट्री ड्रिल ( military)

चीन ने ताइवान सीमा के पास मिलिट्री ड्रिल भी की थी। सबसे खास बात यह है कि अमेरिका, ताइवान और चीन तीनों ने अपनी फौजों को कॉम्बेट रेडी (जंग के लिए तैयार) रहने को कहा है। मंगलवार ( tuesday )शाम तीनों ने फौजों के लिए हाईअलर्ट भी जारी कर दिया।

ताइवान और अमेरिका भी तैयार

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका और ताइवान की सेनाएं चीन से निपटने के लिए तैयारी कर चुकी हैं। अमेरिकी नेवी के 4 वॉरशिप हाईअलर्ट पर हैं और ताइवान की समुद्री सीमा में गश्त कर रहे हैं। इन पर एफ-16 और एफ-35 जैसे हाईली एडवांस्ड फाइटर जेट्स और मिसाइलें ( missile)मौजूद हैं। रीपर ड्रोन और लेजर गाइडेड मिसाइलें भी तैयार हैं।

One thought on “Nenci Pelosi Taiwan Visit : चीन के चेतावनी के बीच ताइवान पहुंचीं अमेरिकी स्पीकर नैंसी पेलोसी, US के 24 फाइटर जेट्स ने दिया सिक्योरिटी कवर

Comments are closed.