RAIPUR CRIME NEWS : महिला से धोखाधड़ी कर किया दुकान पर कब्ज़ा, फिर किया दुष्कर्म, अब आरोपी गिरफ्तार 

RAIPUR CRIME NEWS : महिला से धोखाधड़ी कर किया दुकान पर कब्ज़ा, फिर किया दुष्कर्म, अब आरोपी गिरफ्तार 
 

 

 

रायपुर। RAIPUR CRIME NEWS धोखाधड़ी और दुष्कर्म करने वाले आरोपी राकेश गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूरा मामला राजधानी रायपुर के टिकारापारा थाना क्षेत्र का है। प्रार्थिया ने थाना टिकरापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह पचपेढ़ी नाका रायपुर में रहती है तथा उसका ढ़ाबा है एवं प्रार्थिया का भाठागांव चौक पास भी दुकान है।

 

प्रार्थिया के ढ़ाबा में राकेश गुप्ता नामक युवक वर्ष 2014 में कार्य कर रहा था। इसी दौरान वर्ष 2015 में राकेश गुप्ता ने प्रार्थिया के भाठागांव चौक स्थित दुकान को किराये पर लेकर वासुदेव भारत टायर्स के नाम से टायर का व्यवसाय संचालित किया।

 

प्रार्थिया द्वारा राकेश गुप्ता से दुकान का किराया मांगने पर वह किराये की रकम नहीं देता था, जिस पर प्रार्थिया ने उसे दुकान खाली करने कहा तो राकेश गुप्ता द्वारा दुकान का कूटरचित दस्तावेज बिक्रीनामा तैयार कराकर उक्त दुकान को अपनी माता के नाम से होना बताते हुए दुकान पर कब्जा कर लिया गया। राकेश गुप्ता ने प्रार्थिया के खाता से अपने खाते में लाखों रुपए ट्रांसफर भी किया था। जिस पर आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 341/22 धारा 420, 467, 468, 471 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

 

इसके साथ ही राकेश गुप्ता द्वारा प्रार्थिया के साथ जबरन दुष्कर्म किया गया था, जिस पर प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपी राकेश गुप्ता के विरूद्ध महिला थाना में अपराध क्रमांक 67/22 धारा 376, 376(2)(एन) भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

 

मामले की जांच में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट, थाना टिकरापारा एवं महिला थाना की संयुक्त टीम द्वारा आरोपी की लगातार पतासाजी की जा रहीं थी। चूंकि आरोपी राकेश गुप्ता बहुत ही शातिर है जो घटना के बाद से फरार था तथा बार-बार अपना ठिकाना बदलकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करता था। इसी दौरान आरोपी राकेश गुप्ता की उपस्थिति के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घेराबंदी व रेड कार्यवाही कर अंतत: आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। आरोपी राकेश गुप्ता को उक्त दोनों प्रकरणों में गिरफ्तार कर कार्यवाही की गई।