Vastu Tips For Rose Petals: ताजी गुलाब की पत्तियां भी है बेहद चमत्कारी, इस स्थान पर रखें गुलाब की पंखुड़ियां, खिंची चली आएंगी खुशियां

घर ( home)को सजाने-संवारने और सुंदर बनाने के लिए बहुत कुछ करते हैं। घर को पेड़-पौधों से सजाते हैं।नई तरह के शो-पीस आदि लगाते हैं।लेकिन कई बार वे घर को सजाने के चक्कर में वास्तु के कुछ जरूरी चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं।ऐसे में घर में वास्तु दोष उत्पन्न होने लगते हैं।

Read more : Vastu Tips : घर के दरवाजे पर भूलकर भी न लगाएं ये पौधे, आर्थिक तंगी का करना होगा सामना

वास्तु जानकारों का कहना है कि ताजे फूलों को घर में रखने से जहां एक ओर सकारात्मक ऊर्जा( positive energy) का संचार होता है. वहीं, व्यक्ति तरक्की की राह पर चलता है और घर का माहौल खुशनुमा होता है।ऐसे में आज हम बात करने जा रहे हैं ताजी गुलाब की पत्तियों के बारे में।

घर में यूं रखें गुलाब की पत्तियां( rose petals) 

घर में गुलाब ( rose)की पत्तियां रखने के लिए सुबह एक कांच की कटोरी में गुलाब की पत्तियां ( rose  )भरकर ऐसी जगह पर रख दें जहां से बाहर से ताजी हवा घर के अंदर प्रवेश करती हो। इस तरह ये खुशबू पूरी तरह से घर में फैल जाएगी और आपका घर ताजगी से भर जाएगा।

पॉजिटिव एनर्जी के रखें गुलाब की पत्तियां

वास्तु के अनुसार आप घर को सुंगधित रखने और वातावरण को शांत बनाए रखने के लिए घर में रूम फ्रेशनर( freshner) और परफ्यूम आदि का इस्तेमाल करते हैं.लेकिन इन सबसे बेहतर है गुलाब की पत्तियों का इस्तेमाल करना। घर में ताजे गुलाब( rose) की महकती हुई पंखुड़ियों को रख भी सकारात्मक ऊर्जा (positive)स किया जा सकता है।