BIG BREAKING : देशप्रेम की भावना जगाने केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, सभी स्‍मारकों, म्‍यूज‍ियम में 15 अगस्‍त तक फ्री मिलेगी एंट्री

BIG BREAKING : देशप्रेम की भावना जगाने केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, सभी स्‍मारकों, म्‍यूज‍ियम में 15 अगस्‍त तक फ्री होगी एंट्री
 

 

नई द‍िल्‍ली। BIG BREAKING भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्‍य में ‘आजादी का अमृत महोत्‍सव‘ (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आह्वान पर देशभर में ‘हर घर त‍िरंगा’ उत्‍सव शुरू क‍िया गया जोक‍ि 2 अगस्‍त से 13 अगस्‍त तक चलेगा।

 

इस कड़ी में अब केंद्र सरकार ने लोगों को आजादी के इस पर्व से जोड़ने और उनमें देशप्रेम की भावना को और बढ़ाने के ल‍िए एक और बड़ा फैसला ल‍िया है। भारतीय पुरातत्‍व सर्वेक्षण (Archaeological Survey of India) की ओर से 15 अगस्‍त तक सभी स्‍मारक, पुरातत्‍व स्‍थल और संग्रहालयों आद‍ि को दर्शकों के ल‍िए फ्री करने का ऐलान क‍िया है।

 

एएसआई के स्‍मारक-2 न‍िदेशक डॉ. एनके पाठक की ओर से बुधवार को आदेश जारी कर आदेश द‍िए गए हैं क‍ि 5 अगस्‍त से सभी स्‍मारक, पुरातत्‍व स्‍थल और संग्रहालयों आद‍ि को दर्शकों के अवलोकनार्थ पूरी तरह से फ्री क‍िया जा रहा है। इन स्‍थलों पर क‍िसी प्रकार का कोई शुल्‍क वसूल नहीं क‍िया जाएगा। इस संबंध में आदेश सभी क्षेत्रीय न‍िदेशकों और संबंध‍ितों को प्रेष‍ित कर द‍िए गए हैं।