Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पवन साहू नें राजिम नगरी को राजिम संगम धाम करने मुख्यमंत्री से की मांग

रायपुर – Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ युवा प्रकोष्ठ-रायपुर संभाग के अध्यक्ष पवन साहू (Pawan Sahu)ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel)के द्वारा चंदखुरी (chandkhuri) को कौशल्या धाम चंदखुरी, गिरौदपुरी को गुरु घासीदास धाम गिरौदपुरी और सोनाखान को शहीद वीर नारायण सिंह धाम सोनाखान बनाने की घोषणा किए जाने का स्वागत करते हुए राजिम नगरी (Rajim Nagari) को राजिम धाम राजिम रखने का मांग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की है।

उन्होंने कहा कि भक्त माता राजिम साहू समाज एवं सर्व समाज के आस्था की प्रतिमूर्ति है इसके किवदंतिया जनमानस मेंय व्याप्त है। माता राजिम भगवान विष्णु के अनन्य भक्त थी इनके लिए उनके भक्ति भाव से प्रसन्न होकर भगवान साक्षात दर्शन दिए एवं हमेशा के लिए विराजमान होने का आशीर्वाद दिया।राजिम नगरी का नाम माता के नाम पर ही रखा गया है।साल भर प्रदेश एवं बाहर के लाखों श्रद्धालु इस पवित्र स्थल पर पहुंचकर भगवान राजिमलोचन और माता राजिम का दर्शन लाभ लेते हैं।हर वर्ष साहू समाज के लाखों लोग 7 जनवरी को जन्मउत्सव बड़ी धूमधाम से मनाते हैं।

 

also read : Chhattisgarh News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिसेस इंडिया 2022 की फर्स्ट-रनर-अप अर्चना वर्मा ने की सौजन्य मुलाकात

अध्यक्ष साहू ने कहा कि राजिम नगरी का नाम राजिम धाम रखा जाता है तो निश्चित ही समाज के लिए खुशी की बात होगी। समाज की भावनाओं का ख्याल रखते हुए राजिम धाम रखने की मांग की।