CG News : आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे ग्रामीण की मौत, छह की हालत गंभीर

BIG NEWS : छत्तीसगढ़ में यहाँ मौत बनकर गिरी बिजली, दो मासूम की गई जान, तीन की हालत गंभीर
 

कोरबा। पाली विकास खंड में वर्षा के दौरान खेत में काम कर रहे पोड़ी गांव के किसान खेत के पास ही एक झोपड़ी के नीचे खड़े थे। अचानक आकाशीय बिजली गिरने से सात लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। वहीं एंबुलेंस (ambulance) विलंब होने की वजह से एक किसान की हालत ज्यादा बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। आकाशीय बिजली के प्रभाव गए छह किसानों को उपचार के लिए पाली स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

Read more : CG NEWS : सड़कों पर पंडाल और गेट लगाने वालों के खिलाफ सख्त हुआ NGT, कलेक्टर और SP को ज्ञापन सौंप की कार्रवाई करने की मांग

ग्राम पोड़ी के गाड़ाघाट खारुन नदिया के पास खेत में काम कर रहे एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग खेत से लगे एक झोपड़ी के नीचे जाकर शरण लिए। इसके अलावा आसपास के पेड़ के नीचे भी आठ-नौ किसान खड़े थे। इसी बीच तेज वर्षा( heavy rainfall) के साथ आकाशीय बिजली चमक के साथ गिरी। झोपड़ी में खड़े सभी लोग गंभीर रुप से इसकी चपेट में आ गए। वहीं आसपास पेड़ के नीचे खड़े किसानों पर इसका असर पड़ा और झुलस गए। जिन्हें पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। इनमें महेंद्र कुमार पटेल पिता कन्हैया लाल इलाज के दौरान मौत हो गई और 6 गंभीर रूप से घायल हो गए।