BIG NEWS : CM भूपेश बघेल का केंद्र पर हमला, कहा- ‘विपक्ष को समाप्त करने ED का प्रयोग’

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार और ईडी पर फिर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार तानाशाही रवैय्या अपनाए हुए हैं। मैं शुरू से बोल रहा हूं, राजनीतिक उद्देश्य को लेकर ईडी काम कर रही है। सेंट्रल एजेंसियों का हम सम्मान करते हैं, लेकिन जिस प्रकार से कार्रवाई कर रहे हैं वह दुर्भाग्यजनक है। विरोधियों को कुचलने, दबाने और विपक्ष को समाप्त करने ईडी का प्रयोग किया जा रहा है। यह प्रजातंत्र के लिए उचित नहीं है और नुकसानदायक है।

दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही ईडी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से लंबी पूछताछ के बाद नेशनल हेराल्ड के दफ्तर को सील कर दिया गया है। सीएम भूपेश बघेल इस मामले को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है। बघेल इससे पहले भी कह चुके हैं कि गैर भाजपा शासित राज्‍यों में ईडी दबाव बनाने का काम कर रही है। भाजपा का विरोध करेगा उसे ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) अपना निशाना बनाएगी।

चार दिनों के लिए दिल्ली जाएंगे सीएम भूपेश
रायपुर के सुभाष स्टेडियम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैं कहता रहा हूं कि गैर-भाजपा शासित राज्यों को अस्थिर करने के लिए सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। उनका उद्देश्य विपक्षियों का दबाना है। ईडी एक राजनीतिक उद्देश्य को लेकर काम कर रही है। सीएम भूपेश ने दिल्ली दौरे पर कहा कि बहुत से कार्यक्रम हैं। 5, 6, 7 को दिल्ली में रहेंगे। 8 अगस्त को कार्यक्रम खत्म कर रात तक रायपुर लौट आउंगा। उन्होंने कहा कि रायपुर नगर निगम बिल्डिंग की पेंटिंग प्राकृतिक पेंट से हो रही है। उसी तरह सभी सरकारी भवनों की पेंटिंग प्राकृतिक पेंट से कराने निर्देश जारी करेंगे।