CG NEWS : लव मैरिज के बाद 7 दिनों से लापता है पत्नी, रो रो कर पति का हुआ बुरा हाल, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप 

 CG NEWS : लव मैरिज के बाद 7 दिनों से लापता है पत्नी, रो रो कर पति का हुआ बुरा हाल, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप 

 

 

बिलासपुर। CG NEWS छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर (Bilaspur City) में एसपी कार्यालय (SP Office) के बाहर एक पति रोते बिलखते हुए पहुंचा क्योंकि, इसकी पत्नी पिछले 7 दिनों से लापता है। और पति का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। दूसरी तरफ रिपोर्ट लिखे जाने के बावजूद पुलिस ने लापता विवाहिता की पतासाजी नहीं की है। इस बात से नाराज पति ने पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप लगाते हुए किसी अप्रिय घटना के हो जाने की आशंका जताई है। मामला इसलिए भी गंभीर है क्योंकि युवक और युवती ने 23 मई 2022 को ही लव मैरिज की थी। अब यूं अचानक पत्नी के लापता हो जाने से वह डरा सहमा है, क्योंकि पुलिस पति पर ही आरोप लगाया रही है। वहीं पुलिस युवक से अपनी पत्नी को गायब करने से संबंधित सवाल उसी से पूछे जा रहे हैं।

 

बिलासपुर के सरकंडा थाना क्षेत्र (Sarkanda police station area) जबड़ापारा मेरे रहने वाला यह शख्स अमितेश मिश्रा है। इसने 23 मई 2022 को DLS कॉलेज में साथ पढ़ने वाली प्रेमिका पल्लवी साहू से बाकायदा कोर्ट मैरिज की थी। इस शादी से परिवार वाले खुश नहीं थे, लिहाजा युवक अपनी पत्नी के साथ किराए के मकान में सरकंडा क्षेत्र में ही रहा करता था। 30.7.2022 को सुबह सुबह तकरीबन 10:30 बजे युवक काम पर चला गया और इस बीच पत्नी ने उसे फोन कर कर पूछा कि वह क्या उसने खाना खाया है ? युवक ने बताया कि, वह खाना खा चुका है। इस पर पत्नी ने उससे व्हाट्सएप में कुछ फोटो सेंड करने के लिए कहा और इसके बाद से ही वो गायब हो गई। पति अमितेश मिश्रा को जैसे ही इसकी सूचना मिली। उसने तत्काल सरकंडा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। लेकिन पुलिस वालों ने उसकी मदद करने के बजाय उल्टे उस पर ही आरोप लगाए और कहा कि तुम ही ने उसे कहीं छिपा कर रखा होगा। इस पर युवक डर गया और उसने पुलिस से उसे ढूंढने की फरियाद की।

 

 

इस संबंध में सरकंडा थाना प्रभारी उत्तम साहू से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद, घर से यू अचानक लापता हुई नवविवाहिता की पतासाजी तेज कर दी है। हालांकि अब तक उनके पास कोई जानकारी नहीं है । वहीं दूसरी तरफ हाल ही में हुए प्रेम विवाह और सुखद वैवाहिक जीवन का आनंद ले रहे अमितेश की हालत खराब है । वह रोता हुआ थाने के चक्कर लगा रहा है और अपनी पत्नी को ढूंढ निकालने के लिए पुलिस वालों से फरियाद कर रहा है।

 

अमितेश ने बताया कि उसकी पत्नी फिलहाल कंपटीशन एग्जाम की तैयारी कर रही है और एक निजी बिल्डर के यहां पार्ट टाइम जॉब भी करती है। उसने अपनी सभी चिर- परिचित और जान – पहचान वालों से पूछताछ की है। उसकी पत्नी के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है अमितेश ने यह भी बताया कि वह एक राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले परिवार से संबंध रखता है। और उस के इस तरह लव मैरिज को लेकर उसके परिवार के लोग खुश नहीं थे। हालांकि परिवारिक विवाद से बचने के लिए उसने किराए का मकान ले लिया था। और पति- पत्नी दोनों अलग रहा करते थे। प्यार और फिर अपनी मर्जी से लव मैरिज करने के बाद उसके जीवन में घटी घटना उसे मानसिक रूप से भी वह काफी परेशान है।

 

अमितेश ने बताया कि वह भावनात्मक रूप से अपनी पत्नी से बेहद जुड़ाव महसूस करता था। और अब उसकी गैरमौजूदगी में उसका जीना दूभर हो गया है। वह पागलों की तरह अपनी पत्नी को यहां वहां ढूंढ रहा है । लेकिन पुलिस उसकी मदद नहीं कर रही है । पुलिस ने अब तक ना तो उसके परिवार वालों से पूछताछ की है और ना ही उनके और सगे संबंधियों से भी जानकारी मांगी गई है। अमितेश मिश्रा ने अपनी पत्नी के लापता हो जाने के बाद किसी तरह की अप्रिय घटना की आशंका भी जताई है।