Job Alert : पंजाब नेशनल बैंक में 103 मैनेजर और ऑफिसर के पोस्ट पर भर्ती, उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

Job Alert : इन पदों के लिए आवेदन (application)करने की आखिरी तारीख 30 अगस्त 2022 है। बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार पीएनबी (PNB)भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में फायर सेफ्टी ऑफिसर के 23 पद शामिल हैं और सिक्योरिटी मैनेजर (security manager)के 80 पद शामिल हैं। कुल मिलाकर पदों की संख्या 103 है। पे स्केल की बात की जाए तो इन पदों के लिए 63000 और 69000 रुएए तक हो सकता है। फायर सेफ्टी में कुल 23 पदों में से 3 पद एससी, एक पद एसटी, 6 पद ओबीसी, EWS-2 और 11 पद जनरल के लिए हैं। वहीं मैनेजेर सिक्योरिटी( manager security)के लिए 80 पदों में से 12 एससी, 6 एसटी, 21 ओबीसी, 8 ईडब्सूएल, 44 जनरल के लिए हैं।

चयन:
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आदार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी और परीक्षा में दो-दो अंकों के 50 प्रश्न होंगे। हर गलत जवाब के लिए एक चौथाई अंक काटा जाएगा। परीक्षा के लिए 60 मिनट का समय दिया जाएगा।

उम्र सीमा:
फायर सेफ्टी के लिए उम्र सीमा 21 साल न्यूनतम और अधिकतम 35 साल रखी गई है। मैनेजर सिक्योरिटी के लिए भी अधिकतम उम्र सीमा 35 साल और न्यूनतम उम्र सीमा 21 साल है।

 

ALSO READ : Entertainment News : मिस यूनिवर्स’ हरनाज संधू के खिलाफ केस दर्ज, The Kapil Sharma Show की ‘बुआ’ Upasana Singh ने लगाए गंभीर आरोप, हर्जाने की भी मांग

योग्यता:
मैनेजर सिक्योरिटी के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

वहीं फायर सेफ्टी ऑफिसर के लिए उम्मीदवार के पास फायर सेफ्टी से जुड़ी योग्यता भी होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क:
SC/ST/PWBD उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 59 रुपए का शुल्क और जनरल कैटेगरी के लिए उम्मीदवारों को 1003 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा।

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले पीएनबी की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां आपको बताए गए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आप अपने सभी डॉक्यूमेंट्स और आवेदन फॉर्म नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा।

चीफ मैनेजर (रिक्रूटमेंट सेक्शन), एचआरडी डिविजन, पंजाब नेशनल बैंक, कॉरपोरेट ऑफिस, प्लाट नंबर 4,सेक्टर 10, द्वारका, नई दिल्ली -110075