Rajnandgaon News : चोरी के 5 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर। Rajnandgaon News : राजनांदगांव (Rajnandgaon)सहित अन्य जिलों में 9 स्थानों पर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 5 आरोपियों को पुलिस (police)ने गिरफ्तार(Arrested) किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 100 ग्राम सोना, ढाई किलो चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।

बीते कुछ महीनों से राजनांदगांव जिले से आसपास के जिलों में चोरी की घटना हो रही थी। जिसमें सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुई थी। राजनांदगांव और बालोद जिले के नाम अलग-अलग जगहों पर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह तक पुलिस पहुंची और तीन चोरों को गिरफ्तार किया। वहीं चोरी के जेवरात खरीदने के मामले में पुलिस ने दो अन्य लोगों को भी पकड़ा है। इन चोरों के द्वारा लगभग 10 तोला सोना और ढाई किलो चांदी की चोरी की गई थी। इस चोर गिरोह के द्वारा बीते लगभग डेढ़ साल से अलग-अलग स्थानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा था। लगातार एक ही तरीके से हो रही चोरी के बाद पुलिस की स्पेशल टीम इस मामले में जांच में जुटी रही इस बीच पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि राजनांदगांव शहर के लखोली के समीप बैगा पारा में तीन संदिग्ध व्यक्ति अत्याधिक रुपए खर्च कर रहे हैं जो पहले भी अपराध कर चुके हैं। ऐसे में पुलिस की टीम ने इन संदिग्धों को धर दबोचा। पुलिस के पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की वारदातों का खुलासा किया। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि आरोपी की तलाश में लगभग 100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की गई। वहीं अपराधियों की तलाश में मुखबीरों को भी लगाया गया था, इसके बाद इन आरोपियों को पकड़ा गया है।

also read : Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में कई जगह ED का छापा

पुलिस की गिरफ्त में आए राजनांदगांव शहर के लखोली बैगापारा निवासी मनीष अमोरिया, तोरण वैष्णव और रवि साहू को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के द्वारा अर्जुंदा, डोंगरगांव, मानपुर, सुकुल दैहान, कसारी, सोमनी, फुलझर, छुईखदान सहित लगभग 9 जगहों पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। आरोपी के द्वारा चोरी के जेवरात को राजनांदगांव शहर के एक ज्वेलर्स को बिक्री की जाती थी। आरोपियों के द्वारा चोरी किए गए आभूषण को बेचने में मदद करने वाले कन्हैया मरकाम और शहर के मोती ज्वेलर्स के संचालक देव सोनी को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से सोने और चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।