BREAKING NEWS : CWG में प्रियंका गोस्वामी ने रचा इतिहास, महिला 10 हजार मीटर  रेस-वॉक में जीता सिल्वर मेडल

BREAKING NEWS : CWG में प्रियंका गोस्वामी ने रचा इतिहास, महिला 10 हजार मीटर  रेस-वॉक में जीता सिल्वर मेडल

 

ग्रैंड न्यूज़ डेस्क। BREAKING NEWS कॉमनवेल्थ गेम्स ( Commonwealth Games) में भारतीय एथलीट प्रियंका गोस्वामी (Priyanka Goswami) ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए महिला 10 हजार मीटर रेस वॉक में सिल्वर मेडल (silver medal) जीता है. इस खिलाड़ी ने अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देश को मेडल दिलाया। प्रियंका ने 43:38.82 में रेस पूरी की।

बता दें प्रियंका गोस्वामी ने इस जीत के साथ ही इतिहास रच दिया है. वो पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं जिसने कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल हासिल किया है।

 

प्रियंका गोस्वामी ने टोक्यो ओलिंपिक में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था लेकिन वो 17वें स्थान पर रही थीं. लेकिन कॉमनवेल्थ गेम्स में इस खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया।

 

बता दें प्रियंका गोस्वामी पहले जिमनास्ट बनना चाहती थीं। लेकिन एथलेटिक्स में मिलने वाले इनामों की ओर वो आकर्षित हुईं और उन्होंने इस खेल को अपना लिया। साल 2021, फरवरी में प्रियंका ने 20 किलोमीटर रेस रिकॉर्ड टाइमिंग के साथ जीती थी।

प्रियंका गोस्वामी ने 1:28.45 की रिकॉर्ड टाइमिंग के साथ टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई किया था. मुजफ्फरनगर की इस एथलीट ने पहली बार किसी बड़े अंतर्राष्ट्रीय मंच पर मेडल जीता है।