महेश बाबू( mahesh babu ), ये नाम साउथ सिनेमा( cinema) की गलियों में इस कदर गूंजता है मानों इस नाम के बिना इंडस्ट्री( industry) ही अधूरी हो। जी हां, साउथ के दमदार कलाकार के रूप में सबके दिलों पर कब्जा करने वाले महेश बाबू आज अपना जन्मदिन( birthday) मना रहे हैं। आज महेश पूरे 47 साल के हो गए हैं। तो चलिए जानते है उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प ( interesting)बातें

Read more : Happy Birthday Dipika Kakar Ibrahim: शोएब ने दिया दीपिका को सरप्राइज, जानें दीपिका कक्कड़ से जुड़ी कुछ खास बातें

बता दे अपनी चार्मिंग पर्सनालिटी से लड़कियों पर जादू चलाने वाले महेश बाबू का जन्म 9 अगस्त 1975 को चेन्नई में हुआ था. महेश बाबू के बारे में कम ही लोग ये बात जानते होंगे कि उन्होंने महज 4 साल की उम्र में ही अभिनय से अपना रिश्ता जोड़ लिया था। शायद यही वजह है कि उन्हें ‘प्रिंस ऑफ टॉलीवुड’ भी कहा जाता है।

शर्टलेस सीन ना करने की वजह ( reason) 

फिल्मों में महेश बाबू के शर्टलेस सीन ना करने की वजह के बारे में बात की जाए तो कहा जाता है कि वो अपने शरीर का इस्तेमाल करके किसी फिल्म की मार्केटिंग( marketing) करना पसंद नहीं करते हैं। इसके अलावा महेश बाबू अपनी सैलेरी का 30 प्रतिशत चैरिटेबल्स को दान करते हैं। उनका यही नेक काम सच्चा उन्हें रियल विनर बनाता है।

एक्ट्रेस नम्रता शिरोड़कर से महेश बाबू की पहली मुलाकात

फेमिना मिस इंडिया’ का खिताब जीत चुकीं एक्ट्रेस( actress) नम्रता शिरोड़कर से महेश बाबू की पहली मुलाकात तेलुगू फिल्म ‘वामसी’ के मुहूर्त पर हुई थी. फिल्म की शूटिंग शुरू होने के साथ ही दोनों की लव स्टोरी( love story) भी शुरु हो गई।