CG NEWS : सेंट्रल जेल में कैदी ने शर्ट का फंदा बनाकर लगाई फांसी, मानसिक रूप से था परेशान 

 

 

रायपुर। CG NEWS राजधानी से आत्महत्या (suicide) का मामला सामने आ रहा है, यहाँ सेंट्रल जेल (Central Jail) में मंगलवार को एक कैदी ने खुदकुशी (suicide) कर ली है। कैदी ने अपनी ही शर्ट से फंदा बनाकर जान दे दी है। यह वारदात जेल के अस्पताल वार्ड में हुई। मानसिक रूप से परेशान कैदी का पिछले कुछ वक्त से इलाज चल रहा था।

 

 जेल सुपरीटेंडेंट उत्तम पटेल ने बताया कि महेंद्र जयसवाल (Mahendra Jaiswal) नाम के कैदी ने खुदकुशी की है। वह मानसिक रूप से बीमार था । इस वजह से उसे डॉक्टर के ऑब्जर्वेशन में रखा गया था । जेल के रूटीन कामकाज में महेंद्र को शामिल नहीं किया जाता था। अचानक उसने खुदकुशी कर ली है इस घटना की न्यायिक जांच की जाएगी।

 

 खुद से बातें करता था कैदी

जेल सूत्रों के मुताबिक महेंद्र जयसवाल अक्सर कोने में बैठ कर खुद से बातें किया करता था। चिड़चिड़ा रवैया होने की वजह से उसे जेल के बाकी कैदियों से अलग रखा गया था । महेंद्र की दिमागी हालत ठीक ना होने की वजह से अंबेडकर अस्पताल के डॉक्टर्स की भी मदद ली जा रही थी।

 

2018 में लगाया था सेंट्रल जेल

साल 2018 में बलौदाबाजार से महेंद्र को रायपुर की सेंट्रल जेल लाया गया था। जेल में आने के बाद उसकी तबीयत खराब थी। कसडोल का रहने वाला महेंद्र जायसवाल हत्या के प्रयास मामले में दोषी करार दिया गया था। उसे अदालत ने 14 साल की सजा दी थी। वो सजा रायपुर जेल में रह कर बिता रहा था मगर अब उसने जान दे दी।