Chhattisgarh News : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर पश्चिम ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दुर्ग (Durg)द्वारा राज्य भंडार गृह निगम के अध्यक्ष एवं दुर्ग विधायक अरुण वोरा(Arun Vora)संग कांग्रेस के समस्त पदाधिकारी गणों के विशेष उपस्थिति में 09 अगस्त को सिर पर गांधी टोपी (Gandhi cap)और हाथ में तिरंगा लिए आजादी की गौरव पदयात्रा निकाली गयी. जिसमें समस्त कांग्रेस जनों ने 09 अगस्त को प्रातः 8:30 बजे चंडी चौक (Chandi Chowk)में एकत्रित होकर माँ चण्डिका मंदिर (Chandika Temple)में पूजा अर्चना कर प्रातः 9:00 बजे से यात्रा प्रारंभ की.

आजादी के 75 अमृत वर्षगांठ पर 9 से 14 अगस्त तक प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बैनर तले स्वाधीनता की गौरव यात्रा निकाली जाएगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 75 किलोमीटर की पदयात्रा निकलेगी। इसकी सफलता और कुशल संचालन व प्रबंधन की जिम्मेदारी पीसीसी ने विधायकों व पराजित उम्मीदवारों को दी है। इनकी अगवाई में विधानसभा क्षेत्र में यात्रा निकाली जाएगी।

 

also read : Chhattisgarh : विश्व आदिवासी दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी रायपुर सहित बिलासपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल

पीसीसी की योजना पर गौर करें तो स्वाधनीता के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर कांग्रेस इस यात्रा के माध्यम से जनता के बीच पहुंचेगी और आजादी की लड़ाई में कांग्रेस की योगदान और आजादी के बाद नये भारत के निर्माण में कांग्रेस के प्रधानमंत्रि जवाहर लाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, पीवी नरसिम्हा राव एवं मनमोहन सिंह द्वारा किये गये कार्यों का उल्लेख भी करेंगे।