RAIPUR NEWS : 75वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ग्रीन आर्मी, रायपुर सीए ब्रांच और जेसीआई ने निकाली भव्य तिरंगा यात्रा, देशभक्ति गीत से झूमे लोग 

 

 

रायपुर। RAIPUR NEWS हमारा देश आजादी के 75 वां स्वाधीनता दिवस (75th Independence Day) के अवसर पर आजादी का अमृत उत्सव मना रहा है, इसी कडी में दिनांक 13 अगस्त को ग्रीन आर्मी, रायपुर सीए ब्रांच, एवं जेसीआई के संयुक्त तत्वाधान में प्रेस क्लब मोतीबाग चौक से मरीन ड्राइव तक भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई और हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga ) , घर-घर तिरंगा नारा दिया गया।

 

 

ग्रीन आर्मी मिडिया प्रभारी शशीकांत यदु ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत सभापति मुख्य अतिथि प्रमोद दुबे जी द्वारा प्रेस क्लब के अध्यक्ष दामू, सचिव शिव दत्ता और उपस्थ्ति मीडिया के साथियों को तिरंगा झंडा भेंट कर की गई। इस अवसर पर प्रमोद दुबे ने उपस्थित सभी साथियों को इसके लिए बहुत बहुत बधाई दी और कहा कि हम सब इस तिरंगे की शान को बनाए रखें, आज वक्त है की देश का हर व्यक्ति आजादी के इस महत्व को समझें और इस देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दें।

 

ग्रीनआर्मी के अध्यक्ष एन.आर नायडू ने कहा कि 15 अगस्त को हर साल हमारा देश स्वतंत्रता दिवस को बडे धुम धाम से मनाता है, किन्तु इस वर्ष हम आजादी के 75 वर्ष पूर्ण कर 76 वें वर्ष में प्रवेश कर रहे है इसी उपलक्ष्य में अमृत उत्सव का आयोजन किया जा रहा है, इसलिए हमारी ग्रीनआर्मी टीम भी पूरे जोश एवं देश के आन-बान और शान तिरंगे झंडे को लेकर इस तिरंगा यात्रा में शामील हुए है।

 

 

मोहन वर्ल्यानी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में हमारे देश के कई वीर जवानों ने अपनी जान की कुर्बानी दी थी जिसके बाद वर्ष 1947 में हमें आजादी मिली थी, तब से हमारा देश 15 अगस्त के दिन को राष्ट्रीय पर्व के रूप में मना रहा है और हम सभी सौभाग्यशाली है कि इस खुशी में हमें शामील होने का अवसर प्राप्त हुआ।

 

इस भव्य तिरंगा यात्रा कार्यक्रम के कोऑर्डिनेटर के तौर पर सीए चेयरमैन अमिताभ दुबे ग्रीन आर्मी से एनआर नायडू मोहन वल्यार्नी गुरदीप टूटेजा रात्रि लहरी, नेहा साल्मन, शशिकांत यदु, जेसीआई टीम से घनश्याम सिन्हा, चित्रांश चोपड़ा, सीए रवि ग्वालानी, सीए धवल शाह, सिकासा चेयरमैन, सीए गोपाल अग्रवाल, सीए रोमिल जैन, उमा गुप्ता, सौरभ अग्रवाल के नेतृत्व में लगभग 75 लोग उपस्थित रहे।

 

इस अवसर पर चेयरमैन सीए अमिताभ दुबे ने रायपुर शहर के चार्टर्ड अकाउंटेंट ग्रीन आर्मी संस्था एवं जेसीआई साथियों की तरफ से कहा की राष्ट्र को गौरवान्वित करने वाले इस आजादी के अमृत महोत्सव में प्रत्येक व्यक्ति अपने घर में तिरंगा फहराए, आज सारा देश के प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आह्वान में कंधे से कंधा मिला कर खड़े है हम सभी राष्ट्र निर्माण में सहभागी हैं और हर घर तिरंगा के अभियान में शामिल है।

 

 

संपूर्ण कार्यक्रम के संचालक सीए संजय बिल्थरे के निर्देशन पर प्रेस क्लब मोती बाग चौक से तिरंगा बाइक यात्रा शास्त्री चौक गौरव पथ से होते हुए शहीद भगत सिंह चौक से आगे बढ़कर मरीन ड्राइव पर समाप्त हुई और मरीन ड्राइव पर सीए संजय बिल्थरे द्वारा देश्भक्ति से ओत-प्रेात गीत ‘‘के घर कब आओगे‘‘ गीत गाया गया, जिसे सुनकर मरीन ड्राईव में उपस्थित लोग झूम उठे और वंदे मातरम, भारत माता की जयकारे लगाने लगे। देशभक्ति के गीत के साथ सभी साथियों ने देश के आन बान शान में अपने आप को शामिल करने की बात कही।

 

13 से 15 अगस्त फहराया जाये तिरंगा

 

कार्यक्रम के समापन पर वहां उपस्थित रायपुर शहर के नागरिकगणों को 75 तिरंगा झंडा वितरित किया गया और आह्वान भी किया गया कि 13- 14 -15 अगस्त के बाद 16 अगस्त को विधिवत रूप से हम यह हर घर तिरंगा के इस तिरंगे झंडे को सम्मान पूर्वक निकाल कर वापस अपने पास रख ले। इस संपूर्ण कार्यक्रम में ग्रीन आर्मी आफ रायपुर ,सीए ब्रांच, ,जेसीआई रायपुर की टीम के साथ साथ गुरूकुल महाविधालय कालीबाडी.के छात्र-छात्रायें भी शामील रहे, कार्यक्रम के सफलता के लिये अमिताभ दुबे ने उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया है।