Raipur News : विधान सभा सचिवालय( Legislative Assembly Secretariat)में ‘‘स्वतंत्रता दिवस’’ उत्साह, उमंग एवं उल्लास के साथ समारोह पूर्वक मनाया गया । विधान सभा परिसर में विधान सभा के सचिव दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma)ने प्रातः 8.30 बजे ध्वजारोहण किया एवं परेड की सलामी ली । ध्वजारोहण पश्चात् सचिव, दिनेश शर्मा ने विधान सभा अध्यक्ष डाॅ. चरण दास महंत (Dr. Charan Das Mahant)का सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए संदेश का वाचन किया ।

also read : Rajnandgaon News : राजनांदगांव में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह, मंत्री अमरजीत सिंह भगत ने किया ध्वाजारोहण

विधान सभा अध्यक्ष डाॅ. चरण दास महंत ने प्रेषित अपने संदेश में कहा कि-आज का यह पुनीत दिवस हमारे असंख्य स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को स्मरण करने, उनके व्यक्तित्व और कृतित्व से प्रेरणा लेने तथा हम देशवासियों के लिए आत्म अवलोकन का दिवस है । हमें यह विचार करना चाहिए कि हम अपने राष्ट्रीय दायित्वों की पूर्ति के प्रति कितने सजग और समर्पित हैं। स्वतंत्रता दिवस का यह पर्व इसलिए भी और अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि आज 15 अगस्त, 2022 को देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण हो गये हैं। आज आजादी की हीरक जयंती को हम सब अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे हैं।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समस्त विधान सभा परिसर में नयनाभिराम रोशनी की गई है ।