BIG BREAKING : ब्रेक फेल होने से नदी में जा गिरी बस, अमरनाथ यात्रा पर ड्यूटी में लगे 6 जवान शहीद, 30 घायल 

 

 

डेस्क। BIG BREAKING जम्मू-कश्मीर के पहलगाम (Pahalgam) में ITBP का वाहन दुर्घटना का शिकार हो गया है। हादसे में 6 जवान शहीद (6 jawans martyred) हो गए हैं और 30 घायल हैं. वे अमरनाथ यात्रा (Pilgrimage to Amarnaath) ड्यूटी पर थे. हादसा चंदनवारी पहलगाम में हुआ है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

 

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (Indo-Tibetan Border Police) ने जानकारी दी है कि बस में कुल 39 जवान थे, जिसमें 37 आईटीबीपी के और 2 जम्मू-कश्मीर पुलिस के थे. बस का ब्रेक फेल होने के बाद वो सड़क किनारे नदी में गिर गई. सैनिक चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे। हताहत होने की आशंका है। अधिक जानकारी आनी बाकी है।

 

 

एक अधिकारी ने कहा कि हादसे की खबर मिलने के बाद पुलिस और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया. बस पहलगाम के चंदनवाड़ी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई. बताया गया कि आईटीबीपी के 2 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई, बाकियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा. 6 घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

अनंतनाग के GMC के डॉक्टर सैयद तारिक ने कहा कि 30 लोग घायल हुए हैं. ITBP के पीआरओ ने कहा कि हमारे 6 जवानों ने जान गंवाई है, जबकि 30 घायल हुए हैं। हम घायलों को अच्छा इलाज उपलब्ध कराएंगे। आईटीबीपी हेडक्वार्टर स्थिति पर नजर बनाए हुए है। जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे। पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद की जाएगी।

 

गृह मंत्री ने जताया शोक

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि चंदनवाड़ी के पास हुई बस दुर्घटना से गहरा दुख हुआ है, जिसमें हमने अपने बहादुर आईटीबीपी कर्मियों को खो दिया. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करता हूं. घायल कर्मियों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में आईटीबीपी और पुलिस कर्मियों को ले जा रही एक बस की दुर्घटना के बारे में जानकर दुख हुआ. मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।