Chhattisgarh News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) आज भारतीय बैडमिंटल संघ (Badminton Association of India) द्वारा आयोजित जूनियर नेशनल बैडमिंटन टीम (Junior National Badminton Team) के चयन प्रक्रिया के लिए आयोजित प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से दर्शक दीर्घा में बैठे दर्शकों के साथ-साथ प्रदेश में युवाओं को प्रेरणा मिलती है तथा उनका उत्साहवर्धन(encouragement) होता है। उन्हें लगता है कि वे भी इन खिलाड़ियों की तरह उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रदर्शन कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने प्रतिभागी खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की और उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज इस जूनियर बैडमिंटन टीम के चयन प्रक्रिया के लिए प्रतिभागी खिलाड़ियों के खेल को देखकर दर्शकगण रोमांचित हो उठे। उनका खेल देखकर मुझे भी बहुत अच्छा लगा। खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर को देखकर दर्शकों की धड़कने भी बढ़ने लगी। खिलाड़ियों ने उम्दा खेल का प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस प्रकार का आयोजन पहली बार हुआ है, जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के खिलाड़ियों ने भागीदारी की। छत्तीसगढ़ में इन खिलाड़ियों को अच्छी से अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि कॉमनवेल्थ खेल प्रतियोगिता में हमारे देश के साथ-साथ प्रदेश के कुछ खिलाड़ियों ने पदक जीता ऐसे खिलाड़ियों पर हमें गर्व है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे विश्वास है कि इस प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ी देश का नाम रोशन करेंगे। मुख्यमंत्री ने जूनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन टीम के लिए चयनित खिलाड़ियों का सम्मान किया। इस अवसर पर प्रसिद्ध प्रशिक्षक संजय मिश्रा सहित अन्य बैडमिंटन खिलाड़ी उपस्थित थे।

also read : Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में बाढ़ की आशंका, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ऐक्शन में, अधिकारियों को बचाव व सुरक्षा के दिए निर्देश

उल्लेखनीय है कि दिनांक 12 से 15 अगस्त के मध्य भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा छत्तीसगढ़ (रायपुर) में भारतीय जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ियों के सलेक्शन ट्रायल का आयोजन किया गया। चयन प्रक्रिया में राष्ट्रीय वरीयता क्रम के प्रथम 4 खिलाड़ी तथा विश्व वरीयता क्रम के प्रथम 20 खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया। इस स्पर्धा में 60 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ी विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे।