बिहार ( bihar)में नीतीश-तेजस्वी सरकार गठन के 6 दिन बाद यानी मंगलवार को हो रहे कैबिनेट विस्तार( cabinet) में कुल 31 मंत्री शपथ लेंगे। सबसे ज्यादा RJD से 16, JDU से 11, कांग्रेस से 2, हम से एक और एक निर्दलीय विधायक मंत्री बनाए जा रहे हैं।

Read more : Uttar Pradesh : रामचंद्र विद्यार्थी 13 साल की उम्र कचहरी पर लगा यूनियन जैक फाड़ लहरा दिया था तिरंगा, हुए थे शहीद, शिक्षक-छात्रों ने मिलकर बनाई फिल्‍म

राजभवन की राजेंद्र मंडपम में 11:30 बजे मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह होगा। समारोह में CM नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पूर्व CM राबड़ी देवी, जीतन राम मांझी समेत कई नेता मौजूद रहेंगे।

नीतीश कुमार 10 अगस्त को बिहार के 8वीं बार मुख्यमंत्री बने

नीतीश कुमार 10 अगस्त को बिहार ( bihar)के 8वीं बार मुख्यमंत्री बने। उनके पास 164 विधायकों का सपोर्ट है। एनडीए से अलग होने के बाद नीतीश कुमार महागठबंधन के नेता चुने गए थे, जिसके बाद 10 अगस्त को उन्होंने तेजस्वी यादव के साथ शपथ ली थी।

शपथ के बाद नीतीश कैबिनेट की औपचारिक बैठक (meeting)

सूत्रों के मुताबिक मंत्री बनने वाले सभी नेताओं को देर रात ही फोन जा चुका है और मंगलवार सुबह तक पटना पहुंचने के लिए कहा गया। शपथ के बाद नीतीश कैबिनेट की औपचारिक बैठक भी बुलाई जा सकती है।

विभाग बंटवारे पर भी फैसला आज ही संभव

सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट विस्तार के बाद नीतीश सरकार में मंत्रियों के विभाग बंटवारे पर भी फैसला मंगलवार को ही होने की संभावनाएं है। गृह मंत्रालय नीतीश कुमार के पास ही रहेगा। इसके अलावा, भाजपा के पास अब तक जो मंत्रालय थे, वो सभी राजद को दिए जा सकते हैं।