रायपुर। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी के पहले मैच में आसिफ खान ने जीत दर्ज की है। नितिन और आसिफ के बीच कुल छह राउंड के मुकाबले हुए। मैच के परिणामों में आसिफ को जीत मिली। कुल 68 पाइंट के साथ आसिफ को जीत मिली। इसी के साथ दूसरा मैच आशीष शर्मा और कार्तिक एस कुमार के बीच शुरू हो गया है।

राजधानी में बाक्सिंग प्रतियोगिता शुरू हो गई है। पहला मैच नितिन और आसिफ खान के बीच खेला जा रहा है। मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक वहां उपस्थित हैं।

पेशेवर भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह का मुकाबला द जंगल रंबल में घाना के मुक्केबाज एलियासु सुले से होगा। यह मुकाबला रायपुर के बलबीर सिंह जुनेजा स्टेडियम में बुधवार शाम 6.30 बजे से शुरू हुआ। रायपुर में यह पहला पेशेवर मुक्केबाजी मुकाबला है। पूरे देश के प्रशंसक विजेंदर सिंह के मुकाबले को देख सकें। इसका टेलीविजन में भी प्रसारण होगा।

कार्यक्रम को लेकर एक होटल में पत्रकारवर्ता आयोजित की गई। इसमें विजेंदर ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। प्रेस वार्ता में जब विजेंदर से पूछा गया कि क्या वो मुकाबले को लेकर नर्वस हैं तो हंस पड़े। उन्होंने कहा कि अच्छा सवाल है, मैं इसका जवाब कल दूंगा। विजेंदर ने कहा कि रायपुर में पहली बार ये प्रोफेशनल बाक्सिंग इवेंट हो रहा है। यहां के खिलाड़ी इससे प्रेरित होंगे। विजेंदर के प्रतिद्वंदी इलियासू अफ्रीकन लायन के नाम से मशहूर हैं। इसे लेकर विजेंदर ने कहा कि बुधवार को पता चलेगा कि कौन बेहतर है, अफ्रीकन लायन या इंडियन टाइगर।

प्रदेश के खिलाड़ियों को इंट्री फ्री

इस कार्यक्रम के जुड़े चिन्मय तिवारी ने मीडिया से चर्चा के दौरान एक अहम घोषणा की। तिवारी ने कहा कि प्रदेश के ऐसे प्लेयर्स जो बाक्सिंग से जुड़े हैं, उन्हें मैच इवेंट में इंट्री फ्री दी जाएगी। विजेंदर ने भी इच्छा जताते हुए कहा कि प्रदेश के युवा खिलाड़ी आएं और बाक्सिंग देखें। विजेंदर ने आगे ये भी कहा कि जरूरी नहीं कि वो बाक्सिंग करें। वो जिस भी खेल में बेहतर करना चाहते हैं, जरूर करें। उन्हें प्रेरित करना ही हमारा मकसद है।