रायपुर।छत्तीसगढ़( chhattisgarh ) की राजधानी रायपुर अपनी पहली पेशेवर मुक्केबाजी के लिए तैयार है। पेशेवर भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह का मुकाबला ‘द जंगल रंबल’ में घाना के मुक्केबाज एलियासु सुले से होगा। यह मुकाबला रायपुर के बलबीर सिंह जुनेजा स्टेडियम में बुधवार शाम 6:30 बजे से शुरू होगा। रायपुर( raipur) में यह पहला पेशेवर मुक्केबाजी मुकाबला होगा। पूरे देश के प्रशंसक विजेंदर सिंह के मुकाबले को देख सकें इसके लिए टीवी नेटवर्क वायाकम 18 ने स्पोर्ट्स 18 खेल और वूट पर मुकाबले का प्रसारण किया जाएगा।

Read more : CM BHUPESH BHAGEL ने दिए निर्देश, सार्वजनिक स्थानों पर पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल( chief minister bhupesh baghel) ने कहा है कि छत्तीसगढ़ को एक खेल राज्य में के रूप में बदलने का उनका प्रयास जारी है ।मुख्यमंत्री  बघेल ने कहा है कि विजेंदर सिंह की पेशेवर लड़ाई इस योजना को और मजबूत करेगी कि हमें न केवल लोगों को प्रोत्साहित करना है बल्कि छत्तीसगढ़ को खेल की महाशक्ति के रूप में मानने के लिए भी तैयारी करनी है।

अभी तक आठ आठ नाकआउट मुकाबले जीत चुके हैं

भारत के मुक्केबाज विजेंदर सिंह और घाना के मुक्केबाज एलियासु सुले अभी तक आठ आठ नाकआउट मुकाबले जीत चुके हैं और विजेंदर सिंह की ये कोशिश रहेगी को वो अपने इस रिकार्ड में एक और नाकआउट जीत दर्ज कर सकें।