ज्योतिष( jyotish) विज्ञान में धन के कमी को दूर करने के उपाय बताए गए हैं ठीक वैसे ही वास्तु विज्ञान में भी धन लाभ के लिए कई रास्ते दिखाए गए हैं।

Read more : Vastu Tips : आज ही चेक कीजिए अपना पर्स, कहीं कंगाल बनाने वाली चीज यहां तो नहीं छिपी है?

ग्रहों में बृहस्पति को देव गुरु माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि जिनका बृहस्पति मजबूत होता है उनको सुख-समृद्धि की भरपूर प्राप्ति होती है। अगर आपका गुरु कमजोर है तो पोंछे के पानी में केवल चुटकी भर मिलाए। घर और परिवार की तरक्की के मार्ग खुल जाएंगे।

बेवजह नल या टंकियों से बहने वाला पानी

बेवजह नल या टंकियों से बहने वाला पानी वास्तु शास्त्र के हिसाब इसे अच्छा नहीं माना जाता। ऐसे घरों की बरकत रुक जाती है। यदि आपके घर में भी ऐसी समस्या है तो इसे तुरंत ठीक करा लें।

घर से कांटेदार या दूध निकलने वाले पौधों का उगना

घर से कांटेदार या दूध निकलने वाले पौधों का उगना बड़ा ही अशुभ संकेत माना जाता है। अगर घर में ऐसे पौधे उग रहे हैं तो उसे तुरंत उखाड़ कर फेंक दें और ऐसे पौधे( plants) लगाए जिनसे घर में पॉजिटिव एनर्जी( positive) का विस्तार हो।

पूजा स्थान हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए

किसी भी घर( home) में पूजा का स्थान बहुत ही अहम होता है इसलिए घर में पूजा के स्थान को बहुत ही सावधानी से तय करना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पूजा स्थान हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करना घर में बरकत लेकर आता है