भिलाई। श्री कंचि कामाक्षी माता मंदिर सेक्टर 5 में डोमशेड का निर्माण जल्द ही किया जाएगा। जिसका मंगलवार को भूमिपूजन किया गया। मंदिर प्रांगण में छत्तीसगढ़ अग्निकुल क्षत्रिय समाजम भिलाई द्वारा भूमिपूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव मुख्यअतिथि रहे। विधायक देवेंद्र यादव ने विधि विधान के साथ मंत्रोचार कर समाज के प्रभुत्वजनों के साथ मिलकर भूमिपूजन किए।

इस दौरान समाज के महासचिव बी पापा राव ने बताया कि नवरात्रि के अवसर पर जब मंदिर में पूजा अर्चना का आयोजन किया गया था। तब विधायक देवेंद्र यादव मंदिर आए थे। तभी आंधी तूफान आया और कार्यक्रम की पूरी व्यवस्था चौपट हो गई। तब विधायक देवेंद्र यादव से समिति के लोगों ने डोमशेड निर्माण की मांग की थी। विधायक ने उसी दिन कहा था कि वे जल्द से जल्द मंदिर प्रांगण में डोमशेड का निर्माण कराएंगे। इसी कड़ी में आज भूमिपूजन कार्यक्रम किया गया। जल्द ही निर्माण कार्य भी शुरू किया जाएगा। इस अवसर पर विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि इस प्रांगण में जब-जब आने का अवसर मिला है, ऐसा लागत है कि यहीं रुक जाऊ। मंदिर की ऐसी भव्यता है कि मन नहीं होता जाने का। समाज के लोग थोड़ा-थोड़ा चंदा जमा करके मंदिर में काम करते हैं। लेकिन अब जल्द ही डोमशेड का निर्माण किया जाएगा। यहाँ लाइट लगाने की जरूरत है। ताकि रात में पूजा पाठ व अन्य आयोजन किए जा सकें। एप्रोच रोड बनाने की जरूरी है, सौंदर्यीकरण की जरूरत है। धीरे धीरे सभी काम हम सब मिलकर करेंगे। माँ की सेवा जितनी कर सके उतना करना है। और लगातार करते रहना है,यह हम सब के आस्था का केंद्र है। सैकड़ों भक्त यहां आते हैं, अपनी भावना अपने मन की बातें मां के समक्ष रखते हैं। मां के आशीर्वाद से ही हम सब यहां है। मां के भक्तों की सुविधाओं के लिए काम करना है। इस अवसर पर लोककर्म प्रभारी एकांश बंछोर ने कहा कि आप लोगों के आशीर्वाद से भूमिपूजन किया गया। यहां बहुत से काम है। जिसे जल्द पूरा करने के लिए मैं विधायक से निवेदन करता हूं। हमें पूरा विश्वास है कि हमारे विधायक के प्रयासों से यहाँ का भी सौदर्यीकरण किया जाएगा।

इस अवसर पर समाज के पदाधिकारियों पुरूष और महिलाओं ने विधायक देवेंद्र यादव का पुष्प माला से स्वागत किया। स्वागत उपरांत समाज के अध्यक्ष पी गोपाल कृष्णा राव ने विधायक देवेंद्र यादव से कहा कि अभी तक जितने भी जनप्रतिनिधि देखे है,कोई उनके जैसा नहीं देखा। वे सब से अलग है। मिलानसार है। चाहे वे किसी को पहचानते हो या ना पहचानते हो पर वे सब से हस कर खुशी से मिलते है। उनकी समस्याओं काे सूनते है और निदान करते हैं। उनकी विनम्रा, सहजता, सरलता, सेवाभाव सब को दिल को छू जाता है। उन्होंने समाज और मंदिर के लिए जो प्रयास किया है, उसके लिए पूरे समाज की ओर से आभार व्यक्ति किए। इस अवसर पर केन्द्रीय समिति अध्यक्ष पी गोपाल कृष्णा,महासचिव वी . पापाराव, कोषाध्यक्ष आर. वासुदेव, उपाध्यक्ष वाई पापाराव, ए. श्रीनिवासराव, उप कोषाध्यक्ष वी कोटेश्वर राव,सचिव टी. कृष्णा राव,सह सचिव डी. जगपति राव, टी तुलसीदास, सेक्टर मंडल से एम. प्रकाश राव, ए. नाग्भुसन राव,वी प्रकाश राव ,वी कामता राव,जी. भानुमूर्ति
कैंप मंडल,डी. उप्पल स्वामी,डी. नीलकंठ,के. तुल्सिराव, खुर्सीपार मंडल से वी. गणपति राव,पी. मल्लेश्वर राव,डी. वेंकटराव,जे. अप्पाराव,चरोदा मंडल से हेम जानकी राव,जे. कृष्णमूर्ति,डी. कृष्णा राव,छावनी मंडल
बी. राजाराव, बी. राममूर्ति,जी. चंद्रप्रकाश, जे. माधवराव, पुराना मंडल से जे. शांता राव, टी. धर्माराव,के रुद्रैय्या,बी. मोहन राव, एस. गुरुमूर्ति, तोशू वर्मा,वाई शिवा,अभय सिंह आदि उपस्थित रहे।