हर कोई चाहता है उसकी वॉट्सऐप प्रोफाइल फोटो की सब तारीफ करें और इसलिए कई लोग तो रोजाना फोटो चेंज करते हैं और बेस्ट से बेस्ट फोटो लगाने का प्रयास करते हैं। आपको जानकर खुशी होगी कि वॉट्सऐप अब एक कमाल का फीचर ला रहा है, जिसके जरिए आप अपने फोटो को एक यूनिक लुक दे सकेंगे। जी हां, वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WaBetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है कि, वॉट्सऐप यूजर्स जल्द ही अपने प्रोफाइल फोटो के लिए खुद का 3D अवतार बना सकेंगे। चलिए डिटेल में जानते हैं सबकुछ..

इमोजी भेजने और रिसीव करने के अलावा, वॉट्सऐप स्टिकर और एनिमेटेड जीआईएफ एनिमेशन्स जैसे कई अन्य फीचर्स भी प्रदान करता है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी फिलहाल एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिससे यूजर्स एनिमेटेड अवतार बना सकेंगे। ये कथित तौर पर वीडियो कॉल के दौरान मास्क के रूप में इस्तेमाल किए जा सकेंगे।

कंपनी फिलहाल इस फीचर पर काम कर रही है
इस महीने की शुरुआत में, WaBetaInfo ने बताया कि कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जो यूजर्स को अपने प्रोफाइल के लिए 3D अवतार बनाने की अनुमति देगा और फिलहाल कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स बैकग्राउंड कलर का इस्तेमाल करके अपने अवतार को कस्टमाइज कर सकेंगे, साथ ही वे अपने डिस्प्ले फोटो का अवतार भी बना सकेंगे।

3D अवतार क्रिएट-मैनेज करने की क्षमता ऐप के डेस्कटॉप और आईओएस वर्जन्स पर उपलब्ध होगी
रिपोर्ट ने अपकमिंग फीचर की एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसके बारे में दावा किया गया कि यह एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप के बीटा वर्जन से ली गई थी। हालांकि, 3D अवतार क्रिएट और मैनेज करने की क्षमता ऐप के डेस्कटॉप और आईओएस वर्जन्स पर उपलब्ध होगी। हालांकि रिपोर्ट ने यह नहीं बताया कि यह फीचर कब जारी किया जाएगा, लेकिन यह नोट किया गया कि इसे भविष्य में रोल आउट किया जा सकता है।

नए वर्जन में आया ये धांसू फीचर
रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन के लिए वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन 22.16.0.75 में एक नया ऑप्शन जोड़ा गया है जो ग्रुप मैनेजर्स को यह देखने की अनुमति देगा कि पिछले 60 दिनों के भीतर किसने ग्रुप छोड़ा है या इससे हटाया गया है। यह फीचर कथित तौर पर ग्रुप की जानकारी प्रदर्शित करने के तरीके को बेहतर बनाने के कंपनी के प्रयासों का हिस्सा है।