चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता

जगदलपुर, 18 अगस्त 2022/  प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने मंगलवार 16 अगस्त को नगर निगम जगदलपुर के अंतर्गत डोंगाघाट में बाढ़ में डूबने से मृत बालिका नम्रता नेताम के परिजनों को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की। इस अवसर पर संसदीय सचिव , महापौर सफीरा साहू, नगर निगम अध्यक्ष कविता साहू उपस्थित थीं।
प्रभारी मंत्री ने डोंगाघाट में मृतका के घर पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाया और मृतक के आत्मा की शांति व इस दुःखद अवसर पर परिजनों के धैर्य व साहस के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि इस घटना को अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा कि इस दुःखद क्षण में समस्त शासन एवं प्रशासन की संवेदनाएं पीड़ित परिजनों के साथ है। उन्होंने कहा शिक्षा विभाग की योजना के तहत भी परिजनों को सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने राजस्व विभाग द्वारा इस दुःखद घटना के 24 घंटे के भीतर परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए सराहना की तथा क्रियाकर्म के लिए आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए।
शनिवार 16 अगस्त को नम्रता के साथ ही डूब रही एक अन्य बालिका एलीजा को बचाने वाली काजल सूर्या को प्रभारी मंत्री ने नगद राशि प्रदान करते हुए उसके साहस की प्रशंसा की। उन्होंने इस दौरान अतिवृष्टि से हुए मकान क्षति के लिए शांति और रायबती को भी राजस्व विभाग की योजना के तहत आर्थिक सहायता दी। इस अवसर पर पार्षद श्री निर्मल पाणीग्राही, नगर निगम आयुक्त दिनेश नाग, अनुविभागीय दण्डाधिकारी ओमप्रकाश वर्मा, तहसीलदार पुष्पराज पात्र सहित जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे।