वायरल हो रहा मुख्यमंत्री बघेल का ऐसा वीडियोरायपुर।मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल( आज राजधानी में आयोजित कृष्ण जन्माष्टमी सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर तेलीबांधा में ‘कृष्ण कुंज’ तथा मोतीबाग में रायपुर स्मार्ट सिटी अंतर्गत स्मार्ट रीडिंग रूम( smart reading room) का भूमिपूजन तथा मोतीबाग में प्रेस क्लब का कार्यक्रम सहित गुढ़ियारी में आयोजित दही हांडी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

Read moreCG Breaking news : घर की दिवार गिरने से एक ही परिवार से पांच लोगों की दर्दनाक मौत, CM ने तत्काल सहायता प्रदान करने के दिए निर्देश

निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री  बघेल आज दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री निवास रायपुर से प्रस्थान कर तेलीबांधा पहुंचेंगे और वहां आयोजित कृष्ण जन्माष्टमी सांस्कृति कार्यक्रम में शामिल होकर कृष्ण कुंज का भूमिपूजन करेंगे। वे इसके पश्चात तेलीबांधा से प्रस्थान कर 1 बजे मोतीबाग पहुंचेंगे और वहां रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड अंतर्गत स्मार्ट रीडिंग रूम का भूमिपूजन करेंगे। मुख्यमंत्री  बघेल इस दौरान मोतीबाग में ही 1.15 बजे से 2.15 बजे तक प्रेस क्लब के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ का हर एक पर्व प्रकृति और आदिम संस्कृति से जुड़ा

मुख्यमंत्री शाम 6 बजे राजधानी के श्रीनगर रोड, गुढ़ियारी में आयोजित दही हांडी प्रतियोगिता के कार्यक्रम में भाग लेंगे। वे इसके पश्चात शाम 7 बजे गुढ़ियारी से मुख्यमंत्री निवास रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। गौरतलब है कि सांस्कृतिक विविधताओं से परिपूर्ण छत्तीसगढ़ का हर एक पर्व प्रकृति और आदिम संस्कृति से जुड़ा हुआ है। इनके संरक्षण के लिए ही यहां के तीज-त्यौहारों को आम लोगों से जोड़ा गया और अब ‘कृष्ण-कुंज’ योजना के माध्यम से इन सांस्कृतिक महत्व के पेड़ों को सहेजने की अनुकरणीय पहल हो रही है।