भारत के कई शहरों में पार्किंग की एक बड़ी समस्या है. कई बार लोगों को अपनी गाड़ी या बाइक पार्क करने के लिए सही जगह नहीं मिल पाती. ऐसे में बहुत से लोग अपने व्हीकल को रोड साइड में लगा देते हैं और नो पार्किंग जोन में खड़ा होने की वजह से उनका व्हीकल पुलिस वाले उठा लेते हैं. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जब एक स्कूटर को नो पार्किंग जोन से उठा रहे पुलिस वाले उसके मालिक को भी साथ ले गए. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह वीडियो नागपुर का बताया जा रहा है. इसे humnagpurkar नाम के इंस्टाग्राम पेज ने पोस्ट किया है. इंस्टाग्राम वीडियो में दिखाया गया है कि ट्रैफिक पुलिस क्रेन के जरिए एक स्कूटर को नो-पार्किंग जोन से उठा रही है. मजे की बात यह है कि स्कूटर पर उस समय उसका चालक भी बैठा हुआ है. यह होंडा एक्टिवा स्कूटर है.

 

रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्कूटर नागपुर के एक बाजार का है, जहां स्कूटर को नो-पार्किंग जोन में खड़ा किया गया था. जब पुलिस ने इसे उठाने का फैसला किया तो स्कूटर मालिक आकर इसपर बैठ गया. ऐसे में स्कूटर को मालिक समेत ही क्रेन के जरिए उठा लिया गया. इस नजारे को देखकर वहां भीड़ भी इक्ट्ठा हो गई. किसी ने इस पूरे मामले को कैमरे में कैद कर लिया और इंटरनेट पर अपलोड कर दिया. खबर लिखे जाने तक यह वीडियो 80 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं.