जशपुरनगर। गुरुवार की रात को कुनकुरी के जयस्तंभ चौक के पास स्थित एक दो मंजिला आटो पार्ट्स की दुकान में लगभग 8 बजे आग भड़क गई। ऊपरी मंजिल में लगी आग दुकान के गोदाम में रखे टायर के कारण तेजी से फैलती जा रही थी। आग को तेजी से फैलता हुआ देखकर आसपास के रहने वालों में अफरा तफरी मच गई। आग को काबू में करने के लिए नगर पंचायत कुनकुरी के पास कोई संसाधन नहीं था। इसलिए जिला मुख्यालय जशपुर में आग लगने की सूचना दी गई। जशपुर से एक दमकल वाहन घटना स्थल पर पहुंचे।

लेकिन जैसे ही आग बुझाने के लिए वाहन का पंप चालू किया,चंद मिनट तक पानी की बौछार करने के बाद टंकी में पानी खत्म हो गया। आग बुझाने के लिए घटनास्थल के आसपास जुटे लोगो ने बाल्टी से दमकल वाहन में पानी भरने का प्रयास किया। इस बीच जशपुर से दो दमकल वाहन पहुंच जाने से अप्रिय स्थिति नहीं बन पाई। लेकिन इस अव्यवस्था से नगरवासियों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। घटना स्थल पर पहुंचे संसदीय सचिव यूडी मिंज और एसपी डी रविशंकर ने समझाइश देकर लोगो को शांत किया। लगभग 12 बजे आग को नियंत्रित किया जा सका।

लगातार उजागर हो रही अव्यवस्था
दमकल सेवा में लगातार अव्यवस्था उजागर हो रही है। कुनकुरी में साल भर के अंदर ही व्यवसायिक प्रतिष्ठानों ने आग लगने की तीसरी घटना है। इस घटना से पहले जूता दुकान में लगी आग को बुझाने के पहुंची दमकल वाहन का पाइप ही फंस गया था। इसके बाद शिव कुमार बंग के प्लाई दुकान में लगी आग की घटना में दमकल वाहन पहुंचने में हुई लेट लतीफी से एक महिला की जान चली गई थी।
एक दमकल वाहन कुनकुरी में तैनात
गुरुवार की रात को हुई आग लगने की घटना के बाद संसदीय सचिव यूडी मिंज की पहल पर जशपुर की एक दमकल वाहन को कुनकुरी में तैनात कर दिया गया है। यूडी मिंज ने बताया कि यह वाहन पुलिस थाना में खड़ा रहेगा। ताकि जरूरत पड़ने पर तत्काल घटना स्थल पर पहुंच सके।