देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार एक के बाद एक भूकंप के झटके महसूस किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में 25 अगस्त की देर रात जम्मू-कश्मीर( jammu kashmir) से लेकर महाराष्ट्र तक भूकंप के झटके महसूस किये गए। साथ ही अफगानिस्तान में भी भूकंप आया है। बीते 2 दिनों में जम्मू-कश्मीर में सबसे ज्यादा भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं।

Read more :Earthquake in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके, 3.0 रही तीव्रता

रिपोर्ट के अनुसार 25 अगस्त की आधी रात के बाद जब लोग गहरी नींद में थे, सबसे पहले महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भूकंप के झटके महसूस किये गये थे। इस दौरान वहां लोग दहशत में आ गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक महाराष्ट्र के कोल्हापुर में रात के 2.21 मिनट पर भूकंप आया। बताया गया कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.9 मापी गई।

जम्मू में लगातार भूकंप के झटके महसूस किये

बीते दिनों से जम्मू में लगातार भूकंप( earthquake) के झटके महसूस किये जा रहे हैं। बता दें कि जम्मू कश्मीर में एक दिन पहले भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जम्मू कश्मीर में एक दिन पहले आए भूकंप( earthquake) का केंद्र भी कटरा से 62 किलोमीटर उत्तर पूर्व में ही था। हालांकि, भूकंप की तीव्रता आज महसूस किए गए झटकों की तुलना में थोड़ी अधिक थी।

जम्मू में पहली बार 11 बजकर 4 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए

बुधवार रात भी घाटी में एक घंटे के अंदर दो बार धरती कांपी। मिली जानकारी के अनुसार जम्मू में पहली बार 11 बजकर 4 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर जिसकी तीव्रता 3.2 मापी गई। वहीं इसके कुछ ही देर बाद 11 बजकर 52 मिनट पर दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए।