अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गरियाबंद के कार्यकर्ताओं द्वारा जिले के स्कूलों एवं महाविद्यालयों व्याप्त समस्याओं को लेकर 11 सुत्रीय मांगों पर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा , बता दे की आज पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव मना रहा है परन्तु गरियाबंद जिले के अभी भी ऐसे स्कूल एवं महाविद्यालय है जहां विद्यार्थियों को पढ़ाई करने के लिए छत की व्यवस्था नहीं है । अगर भवन है तो वर्षों पुराना जिसके चलते भवन पुर्णत: जर्जर हो चुका है।

अभाविप के विभाग संयोजक अनंत सोनी ने बताया कि हमारी मांग है कि जिले के जर्जर स्कूल भवनों का जिर्णोद्धार हो एवं महाविद्यालयों के लिए नवीन भवन का निर्माण किया जाए भवन नहीं होने से विद्यार्थी मूलभूत सुविधाओं से वंचित रह जाते हैं जिससे उन्हें अपने पढ़ाई में अनेकों परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सोनी ने बताया कि विद्यालय में पीने पानी के लिए भी तरसते हैं विद्यार्थी , सरकार विद्यार्थियों की समस्या को देख भी अनदेखा कर रहीं हैं, विद्यार्थी कर रहे हैं समाधान का इंतजार जल्द से जल्द हो समस्याओं का समाधान नहीं होने पर लड़ेंगे सड़क की लड़ाई।


अभाविप के नगर मंत्री गौरव घाडगे ने कहा की पार्किंग, स्कूल लगने का समय स्कूलों में बिजली की समस्या भी है बहुत महत्वपूर्ण इन सभी चीजों के अभाव होने से विद्यार्थियों को हो रही है समस्या जल्द की जाए बिजली की व्यवस्था।

अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रंजन यादव बताया कि शासकीय कचना धुरवा महाविद्यालय में बिजली की व्यवस्था, पंखे की व्यवस्था, नियमित शिक्षकों की मांग, बीए एवं बीएससी (जीवविज्ञान) में सीट की वृद्धि, हिंदी और अर्थशास्त्र में एमए, गणित और जीवविज्ञान में एमएससी प्रारम्भ करने की मांग,शासकीय नवीन महाविद्यालय गोहरापदर के भवन निर्माण जैसे महत्वपूर्ण विषय में सौंपा गया ज्ञापन।

कलेक्टर ने दिया जल्द से जल्द समाधान का आश्वासन : जय शर्मा

अभाविप कार्यकर्ता जय शर्मा ने बताया कि कलेक्टर महोदय द्वारा हमें शासकीय प्राथमिक शाला मोतीगांव में जर्जर स्कूल भवन की समस्या,शासकीय ढुरा बांध (देवभोग) माध्यमिक शाला में शिक्षक की समस्या,
बेलाटजोर(देवभोग) मे जर्जर पूल की समस्या,डर्लीपारा प्राथमिक शाला देवभोग मे जर्जर स्कूल की समस्या,पंडित श्याम शंकर मिश्र महाविद्यालय देवभोग मे अतिरिक्त भवन निर्माण जैसे समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान का आश्वासन दिया गया है ।

सड़क की लड़ाई लड़ने तैयार

अभाविप के नगर सहमंत्री नवीन सिन्हा ने कहा कि इन सभी विषयों पर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं होने पर हमारे कार्यकर्ता एवं विद्यार्थी सड़क की लड़ाई लड़ने के लिए भी तैयार हैं ।

इस अवसर पर अभाविप गरियाबंद जिले के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।