CG NEWS : 7 वी की छात्रा देगी 10वीं की परीक्षा, मुख्यमंत्री बघेल से की थी मांग, जानिये पूरा मामला  

 

 

बालोद। CG NEWS जिले की बेटी नरगिस खान (Nargis Khan) ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। शहर में संचालित स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी विद्यालय (Swami Atmanand Government English School) में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा नरगिस अब सीधे दसवीं बोर्ड की परीक्षा देगी। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल और प्रदेश सरकार ने इस पर मुहर लगा दी है।

 

नरगिस खान विशेष अनुमति के तहत 10वीं की परीक्षा देगी। छात्रा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कक्षा दसवीं की परीक्षा में शामिल होने की अनुमति मांगी थी और बालोद दौरे के दौरान सीएम ने इसके लिए हामी भी भर दी थी। अब ऑफिशियल रूप से इसकी अनुमति मिल चुकी है। शिक्षकों ने बताया कि नरगिस लंच के समय अक्सर हमारे पास आती थी और 10वीं कक्षा के विषयों की पढ़ाई करती थी।

 

आईक्यू लेवल है बहुत अच्छा

 

कक्षा सातवीं की छात्रा नरगिस ने बताया कि उसके सपनों को पूरा करने में उसके पिता ने पूरा सहयोग दिया। पिता ने उसकी प्रतिभा को पहचाना और ये फैसला लिया कि उनकी बच्ची सातवीं से सीधे दसवीं की परीक्षा दे। स्कूल ने भी कहा कि उन्हें अपनी छात्रा पर गर्व है। शिक्षिका हेमलता वर्मा ने कहा कि नरगिस का आईक्यू लेवल बहुत अच्छा है।