राजनांदगांव। CG NEWS शहर के पुराने बस स्टैंड स्थित बजरंग होटल (Bajrang Hotel at Bus Stand) में देर रात भीषण आगजनी हुई। इस आगजनी में होटल के भीतर रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया, जिससे होटल मालिक को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है, वहीं आगजनी का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

 

शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात राजनांदगांव शहर के पुराने बस स्टैंड स्थित वर्षों पुराने नामचीन बजरंग होटल में भीषण आग लग गई। होटल से आग की लपटें उठती देख आसपास के लोगों ने होटल मालिक को इस आगजनी की सूचना दी। इसके बाद पुलिस और दमकल कर्मियों को भी इस भीषण आगजनी की सूचना मिली लेकिन दमकल वाहन देर से पहुंची, जब तक होटल के भीतर रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। इस भीषण आगजनी को लेकर बजरंग होटल के संचालक सुमित शर्मा ने कहा कि उन्होंने हाल ही में इस होटल का उन्नयन कराया था और नए फर्नीचर ,काउंटर सहित कई निर्माण किए गए थे। इस आगजनी से उन्हें लगभग 70 से 80 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं मौके पर पहुंचे स्थानी पार्षद एवं स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन गणेश पवार ने प्रशासन से होटल मालिक को मुआवजा देने की मांग की है।

 

प्रतिदिन की तरह ही शुक्रवार को भी रात 10:00 बजे होटल बंद किया गया। होटल बंद करते समय सब कुछ चेक किया गया था, तब सब ठीक था। लेकिन बजरंग होटल में भीषण आग की लपटें दो-ढाई बजे रात से ही दिखाई देने लगी। होटल के भीतर लगभग 8 -10 गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे, जिसके ब्लास्ट होने का खतरा बना हुआ था। वहीं बस स्टैंड में बसें भी खड़ी थी जिससे इस भीषण आग की लपटों से और अधिक नुकसान होने की संभावना भी नजर आ रही थी। इस भीषण आगजनी की सूचना मिलने पर आनन-फानन में बसों को भी हटाया गया, वहीं आज सुबह इस आगजनी का पंचनामा भी तैयार किया गया है। आग किन कारणों से लगी यह पुलिस की जांच का विषय है, लेकिन इस भीषण आगजनी से होटल मालिक को नुकसान होने के साथ ही 10-15 कर्मचारियों की रोजी-रोटी की भी हानि हुई है। बहराल बजरंग होटल में आग कैसे लगी इस मामले की पुलिस जांच कर रही है। वहीं होटल संचालक ने भी शासन-प्रशासन से जल्द से जल्द मुआवजा देने की गुहार लगाई है।