RAIPUR CRIME NEWS : बेरहमी से हथौड़ी मारकर लूट करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ में बोला - बदला लेने के लिए किया, जानिए पूरा मामला   

 

रायपुर। RAIPUR CRIME NEWS रायपुर के फाफाडीह इलाके में ग्राहक सेवा केन्द्र (customer service Center) के संचालक को बेरहमी से हथौड़ी मारकर नगदी रकम लूट करने वाला आरोपी अभिषेक यादव (accused abhishek yadav) पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। बताया जाता है कि रकम लेन-देन के विवाद पर आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से नगदी रकम 38,510 रूपये तथा घटना में प्रयुक्त हथौड़ी, ग्लब्स एवं बैग को जब्त कर लिया है। आरोपी मूलतः बलौदा बाजार का रहने वाला है।

 

बदला लेने की नियत से की लूट 

 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लगभग डेढ़ माह पूर्व वह किसी काम से रायपुर आया था इसी दौरान उसके पास पैसे खत्म हो गये थे जिस पर आरोपी ने अपने एक परिचित से पैसे की मांग करते हुए वह याला प्रकाश के ग्राहक सेवा केन्द्र में गया और याला प्रकाश के क्यू आर कोड़ का फोटो अपने मोबाईल में लेकर अपने परिचित को भेजा और रकम डालने कहा जिस पर आरोपी के परिचित ने आरोपी द्वारा भेजे गये क्यू आर कोड़ को स्कैन कर 3,000/- रूपये भेज दिया। आरोपी द्वारा याला प्रकाश से 3,000/- रूपये की मांग करने पर याला प्रकाश द्वारा आरोपी को बताया गया कि उसके पास किसी ने भी रकम नहीं भेजा है जिस पर आरोपी द्वारा अपने परिचित से पूछने पर वह बताया कि उसके द्वारा 3,000/- रूपये भेज दिया है तथा सक्सेस का मैसेज भी दिखाया गया, परंतु याला प्रकाश ने आरोपी को रकम नहीं दिया। इसी बात से क्षुब्ध होकर आरोपी ने याला प्रकाश से बदला लेने की नियत से लूट की योजना बना डाली। योजना के अनुसार आरोपी पूर्व में भी 02 बार लूट करने की नियत से याला प्रकाश के ग्राहक सेवा केन्द्र में आया था परंतु घटना को अंजाम नहीं दे पाया गया।

 

ऐसे दिया वारदात को अंजाम 

 

दिनांक घटना को आरोपी पुनः रायपुर आया तथा याला प्रकाश के दुकान में जाकर पहले फोटो कापी कराया इसके बाद मौका पाकर अपने पास रखें हथौड़ी से याला प्रकाश के सिर पर ताबड़तोड़ वार करते हुए उसे घायल कर दिया तथा अपने हाथों में ग्लब्स पहनकर कैश काउंटर में रखें नगदी रकम को लूट कर फरार हो गया था। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी स्वयं की पहचान छिपाने की नियत से अपना वेश-भूषा बदल लिया था। आरोपी के विरूद्ध थाना गंज में अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

 

 

देखें हथौड़ी मारकर लूटपाट का वीडियो