India vs Pakistan, Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का पहला मुकाबला दुबई में खेला गया। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की पूरी टीम भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे 19.5 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गई और भारत को जीत के लिए 148 रन का टारगेट मिला। भारत की तरफ से भुवी ने सबसे ज्यादा चार जबकि हार्दिक पांड्या ने तीन, अर्शदीप सिंह ने दो और आवेश खान ने एक विकेट लिया।

दूसरी पारी में भारतीय टीम ने जीत के लिए मिले 148 रन के लक्ष्य को 5 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। रोमांच से भरे इस मैच में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले, लेकिन टीम इंडिया ने आखिर में इस मैच को जीतकर एशिया कप 2022 में शानदार तरीके से शुरुआत की। भारत को जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी और हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। भारत ने इस मैच में 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 148 रन बनाए।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, शाहनवाज दहानी।