OMG : तो ये है दुनिया की पहली हवा में उड़ने वाली बाइक! 100 की स्पीड से भरेगी उड़ान, जानिए कीमत

 

 

नई दिल्ली। OMG : हवा में उड़ने वाली बाइकें आपने शायद फिल्मों में ही देखी होंगी लेकिन अब ये हकीकत बनने जा रही हैं। दरअसल जापान की एक कंपनी ने हवा में उड़ने वाली बाइक बनाने का कारनामा कर दिया है। यह बाइक 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा में उड़ सकती है। इस बाइक का वजन करीब 300 किलो है और यह उड़ते समय करीब 100 किलो का वजन ले जा सकती है।

 

जापान की स्टार्टअप कंपनी AERWINS टेक्नोलॉजी ने इसे बनाया है और इसका नाम ‘Xटूरिज्मो (XTURISMO)’ होवरबाइक है। अमेरिका के ड्रेट्रायट में ऑटो शो चल रहा है, इसी ऑटो शो में इस बाइक को पेश किया गया है. अभी इस बाइक का बड़े लेवल पर प्रोडक्शन शुरू नहीं हुआ है. यह बाइक पेट्रोल से चलती है और अभी एक बार में 30-40 मिनट तक ही उड़ान भर सकती है।

 

इस होवरबाइक में कावासाकी हाइब्रिड इंजन लगा है। कंपनी ने साल 2022 में 200 बाइकें बेचने का लक्ष्य रखा है. अभी इस बाइक की कीमत भारतीय करेंसी में करीब 6.19 करोड़ रुपए होगी. अभी भारत में इस बाइक की बिक्री नहीं होगी. हालांकि जापान में यह बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध हैं.वहीं अगले साल यानि कि 2023 तक अमेरिका में इस बाइक की बिक्री शुरू हो जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि 2025 तक यह बाइक इंडिया समेत दुनिया के अन्य देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है।

 

यह दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक है। डेट्रायट शो में उड़ने वाली बाइक का वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स इसे लेकर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि व्यक्ति आराम से बाइक उड़ा रहा है और कुछ देर उड़ाने के बाद उसने आराम से बाइक को जमीन पर लैंड कर दिया है। इस बाइक को ट्रांसपोर्टेशन का भविष्य बताया जा रहा है।

 

देखें वीडियो