भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में मंगलवार (20 सितंबर) को खेला गया। इस मुकाबले को कंगारू टीम ने चार विकेट से अपने नाम कर लिया। भारत के लिए मैच में हार्दिक ( hardik)पांड्या ने नाबाद 71, केएल राहुल ने 55 और सूर्यकुमार यादव ने 46 रन की पारी खेली।

Read more : Sports News : टेनिस के बादशाह ने किया संन्यास का ऐलान, लेवर कप होगा आखिरी एटीपी टूर्नामेंट, फैन्स में छाई मायूसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 के दौरान सूर्यकुमार के पास मोहम्मद रिजवान के करीब पहुंचने का मौका होगा। शीर्ष-10 में सूर्यकुमार के अलावा कोई भी अन्य भारतीय बल्लेबाज नहीं है।

बाबर रैंकिंग में तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम( babar aajam)को पीछे छोड़ दिया है। बाबर रैंकिंग में तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। उनके साथी मोहम्मद रिजवान शीर्ष पर काबिज हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम दूसरे नंबर पर हैं। सूर्यकुमार के 780 रेटिंग अंक हैं। वहीं, शीर्ष पर काबिज रिजवान के 825 अंक हैं। रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में 68 रन बनाए थे। वहीं, बाबर सिर्फ 31 रन की पारी खेल सके थे। उनके 771 रेटिंग अंक हैं।

अक्षर पटेल( akshar patel)  को हुआ फायदा

गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन विकेट लेकर 33वां स्थान हासिल किया। उन्हें 24 स्थानों का फायदा हुआ। चार ओवर में 52 रन लुटाने वाले भुवनेश्वर कुमार को दो स्थानों का नुकसान हुआ है। वह सातवें से नौवें स्थान पर खिसक गए हैं।