जगदलपुर / किरंदुल :- एनएमडीसी परियोजना अस्पताल पहुँच कर जाना मरीज़ों का हाल चाल ।

स्थानीय लोगो का मुफ्त इलाज करने के लिए प्रबंधन को लगाई फटकार ।

ब्लड बैंक, सीटी स्कैन मशीन एवं ब्लड प्लाज्मा मशीन की मांग को पूर्ण करने का दिया अस्वासन ।

एक दिवसीय किरन्दुल दौरे पर पहुँचे बस्तर सांसद दीपक बैज आज सुबह एनएमडीसी प्रबंधन के परियोजना अस्पताल में अचौक निरक्षण पर पहुँचे ।

डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मरीज़ों का हाल चाल जाना और इलाज संबंधित जानकारियाँ एवं तैयारियों का जायज़ा लिया । सांसद बैज के पूर्व दौरे पर एनएमडीसी किरन्दुल परियोजना अधिकारी के साथ बैठक में सांसद ने स्थानीय निवासियों के मुफ्त इलाज देने की बात कही थी,

जिस पर पूर्ण रूप से अमल नही किये जाने की शिकायतें आ रही थी । इसी बात से नाराज़ बैज अचौक निरक्षण करते हुए अस्पताल प्रबंधन को हिदायत की तुरन्त इस माँग को लागू किया जाए ।

सांसद बैज मरीज़ों से मिलते हुए उनका हाल चाल पूछा, जिनमे मरीज़ों के खान पान की जानकारी ली और उनकी समस्याओं को सुन, तुरंत निराकरण करने को कहा ।

अस्पताल पहुँचने पर स्थानीय लोगो द्वारा मुख्य रूप से मांग रखा गया कि डेंगू के बढ़ते प्रकोप की वजह से उन्हें खून की व्यवस्था करने में दिक्कत आती है

एवं ब्लड प्लाज्मा मशीन न होने की वजह से रिफर होकर जगदलपुर या रायपुर जाना पड़ता है । इस मांग को सुनते हुए सांसद बैज जी ने तुरंत इस पर एक ब्लड बैंक, ब्लड प्लाज्मा मशीन एवं सिटी स्कैन मशीन उपलब्ध करवाने का अस्वासन दिया ।