CG BREAKING : रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया पटवारी, पैतृक संपत्ति के नामांतरण और बटांकन के माँगा था पैसे 

 

ग्रैंड न्यूज़ डेस्क। CG BREAKING : छत्‍तीसगढ़ के धमतरी में एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने कुरुद के पटवारी भूपेंद्र ध्रुव (Patwari Bhupendra Dhruv) को नौ हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। घूसखाेर पटवारी ने पैतृक संपत्ति के नामांतरण और बटांकन के लिए प्रार्थी से 25 हजार रुपये की मांग की थी।

 

पटवारी के खिलाफ शिकायत मिलने पर एसीबी निदेशक आरिफ शेख के निर्देश पर एसपी पंकज चंद्रा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। एएसपी अमृता शोरी की टीम ने कुरुद के राखीगांव में प्रार्थी के साथ मौके पर दबिश दी। जहां एसीबी टीम ने प्रार्थी से नौ हजार रुपये नकद लेते हुए पटवारी धु्रव पकड़ा गया।

 

 

25 हजार में तया हुआ था सौदा 

 

एसपी पंकज चंद्रा ने बताया कि पटवारी ने प्रार्थी से 12 हजार रुपए पहले ही ले लिया था, लेकिन बटांकन और नामांतरण की प्रक्रिया पूरी नहीं कर रहा था। पटवारी ने प्रार्थी को नौ हजार रुपये के साथ गुरुवार को बुलाया था।

 

प्रार्थी के साथ एसीबी की टीम भी मौके पर पहुंची। रिश्वत की राशि पटवारी कार्यालय राखीगांव में देना तय हुआ था। एसीबी टीम ने राखीगांव में पटवारी कार्यालय से ध्रुव को गिरफ्तार किया।

 

 घेराबंदी कर पकड़ाया आरोपी 

 

एसीबी की टीम जब पटवारी को पकड़ने पहुंची तो वह भागने लगा। कमरा छोटा होने के कारण टीम ने मौके पर ही धु्रव को दबोच लिया। धु्रव के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 7 (क) के अंतर्गत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है।