कांग्रेस अध्यक्ष( congress) के चुनाव के लिए अब दावेदारों की संख्या बढ़ने लगी है। पहले ऐसा लग रहा था कि राहुल गांधी के नाम पर सहमति बन जाएगी, लेकिन शशि थरूर और बाद में अशोक गहलोत( ashok) के चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बीच अब दो पूर्व मुख्यमंत्री ( chief minister) एक पूर्व केंद्रीय मंत्री समेत तीन नए नाम और सामने आ रहे हैं।

Read more : Congress President Election:कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, दावेदारी की अटकलों के बीच आज सोनिया गांधी से मिलेंगे अशोक गहलोत

मध्य प्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, दिग्विजय सिंह आज दिल्ली पहुंचेंगे, जहां वे पार्टी( party) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं।

मनीष तिवारी कांग्रेस के उस G-23 ग्रुप का हिस्सा

मनीष तिवारी कांग्रेस( congress) के उस G-23 ग्रुप का हिस्सा हैं, जिन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में सुधार की मांग की थी। इस साल 26 अगस्त को G-23 समूह के सदस्य गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया को तमाशा और दिखावा करार देते हुए इस्तीफा दे दिया था।

शशि थरूर केरल के तिरुअनंतपुरम से लोकसभा सांसद हैं

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर केरल के तिरुअनंतपुरम से लोकसभा सांसद हैं। वे ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। वे कांग्रेस के G-23 नेताओं में से एक हैं। 19 सितंबर को कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सोनिया से चुनाव लड़ने की इजाजत मांगी।