घूमने का शौक रखते हैं और परिवार या दोस्तों के साथ किसी ट्रिप का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए आईआरसीटीसी एक बेहतर विकल्प लाया है। रेलवे देश के पर्यटन को बढ़ावा देने और यात्रियों को कम पैसों में आसानी से देश विदेश ( foreign)की सैर कराने के लिए शानदार टूप पैकेज देता रहा है।

Read more : Indian Railways: रेलवे ने करोड़ों लोगों को दी बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में मिलेगा ये सामान

सितंबर- अक्तूबर में ऊटी की सैर करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी का शानदार टूर पैकेज आपके ही काम का है। इस टूर पैकेज का नाम ‘चेन्नई-ऊटी-मदुरई’ है। यह टूर पैकेज( tour package) में 4 रात और 5 दिनों का है। जिसमें ऊटी की खूबसूरत वादियां, गार्डन, म्यूजियम और शहर की सैर कराई जाएगी। इस दौरान आपको कई सुविधाएं भी मिलेंगी।

अक्तूबर महीने में चार राते और पांच दिन की ट्रिप पर जा सकते हैं

चेन्नई-ऊटी-मदुरई टूर पैकेज के तहत अक्तूबर महीने में चार राते और पांच दिन की ट्रिप पर जा सकते हैं। सफर की शुरुआत 6 अक्तूबर से होगी। चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन ( railway station)से यात्रियों की ट्रेन है। उसके बाद से हर गुरुवार यात्री इस टूर पैकेज की सुविधा ले सकते हैं।

नीलगिरी एक्सप्रेस के जरिए सफर शुरू करेंगे, जो रात 9 बजकर 5 मिनट पर रवाना

पहले दिन चेन्नई से नीलगिरी एक्सप्रेस के जरिए सफर शुरू करेंगे, जो रात 9 बजकर 5 मिनट पर रवाना होगी। अगले दिन मेट्टुपालयम रेलवे स्टेशन ( railway station)पहुँचने के बाद यात्रियों को सड़क के रास्ते ऊटी ले जाया जाएगा। ऊटी में उन्हें डोडाबेट्टा पीक, टी म्यूजियम, ऊटी शहर, लेक और बॉटनिकल गार्डन घूमने को मिलेगा।

लैम्ब्ज रॉक और डॉलफिन नोज देखने को मिलेगा

तीसरे दिन यात्री पिकारा फाॅल, झील, मदुमलई वाइल्डलाइफ सेंचुरी में एलीफेंट कैंप और जंगल राइड का लुत्फ ले सकेंगे। चौथे दिन कुन्नूर में सिम्स पार्क, लैम्ब्ज रॉक और डॉलफिन नोज देखने को मिलेगा।