रायपुर।क्रिकेट ( cricket lovers)प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के दो लीग मुकाबले, दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम नवा रायपुर में खेले जाएंगे।

Read more : ROAD SAFETY CRICKET 2022 : राजधानी में होने वाले मैचों की टिकट बुकिंग आज से शुरू हुई, जाने कैसे करना है बुकिंग

इसकी शुरुआत 27 सितंबर से होगी। इस दिन दो मैच खेले जाएंगे। दोनों लीग मैच का लुत्फ दर्शक मुफ्त में उठा सकेंगे। जिला प्रशासन द्वारा पहले दिन के लिए प्रवेश फ्री( free entry) कर दिया गया है। वहीं सेमीफाइनल और फाइनल मैच के टिकट आनलाइन बुक कर सकते हैं।

10 बसें स्टेडियम( stadium) के लिए चलाई जाएंगी

विभिन्न क्षेत्रों से लोगों को जाने के लिए बस सर्विस भी मुफ्त रहेगी। बताया जा रहा है कि उस दिन के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 10 बसें स्टेडियम के लिए चलाई जाएंगी। गौरतलब है कि 27 सितंबर को बांग्लादेश लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच पहला लीग मैच दिन में साढ़े तीन बजे से और दूसरा मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से आस्ट्रेलिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा।

मैच देखने जाने के दौरान क्या नहीं लेकर जाना है

पुलिस ने रोड मैप जारी कर दिया है। वहीं दर्शकों को मैच देखने जाने के दौरान क्या नहीं लेकर जाना है इसकी भी सूची जारी कर दी है। खाने पीने की चीजें, पानी की बोतल, सिगरेट, लाइटर, माचिस, चाकू, हथियार, झंडे, बेनर झंडे, लेजर लाइट, इलेक्ट्रानिक सामान जैसे लैपटाप, वीडियो कैमरा, ट्रांजिस्टर, डिजिटल डायरी और दूरबीन।