दुनियाभर में काफी पसंद किया जा रहा है. इसके पीछे वजह है जबरदस्त फीचर्स और इसका दमदार डिजाइन( design) के टॉप मॉडल में इतने जबरदस्त फीचर्स ऑफर किए गए हैं जिनका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं।

REad more : Technology News : Samsung के फोल्डेबल फोन हुए सबसे सस्ते, पहली बार मिलेगा इतना बड़ा डिस्काउंट, आया शानदार मौका

आपको बता दें कि आईफोन 14 प्रो मैक्स में आपको कैमरा सेटअप के पास एक ब्लैक कलर का डॉट दिखाई देता है जो कैमरा जैसा ही नजर आता है. हालांकि ये ब्लैक डॉट कैमरे से अलग काम करता है. दरअसल ये ब्लैक डॉट असल में एक 3D स्कैनर है. ये 3D स्कैनर आपको आईफोन में पहले से ही अटैच करके दिया जाता है जो बहुत सारे ब्रांडेड स्मार्टफोन्स में नहीं देखने को मिलता है।

कैसे करता है काम ( how to work)

 

इस फीचर का इस्तेमाल आप एक खास ऐप की मदद से कर सकते हैं. आपको एक बार ऐप को डाउनलोड करना है और फिर इसके बाद आपको किसी उस खास आकृति के पास जाना है जिसे आप स्कैन करना चाहते हैं. आपको धीरे-धीरे करके उस आकृति को चारों तरह से स्कैन करना है. ये काम ठीक उसी तरह से होता है जिस तरह से आप वीडियो बनाते हैं. आपको आईफोन के रियर कैमरा( camera) को ऑब्जेक्ट की तरफ पॉइंट करना है और घुमाना है।