ग्रैंड न्यूज़ डेस्क :ऋषि सुनक को सोमवार को ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री चुना गया. इसके बाद ऋषि और उनकी पत्नी चर्चा का विषय बने हुए हैं. ऋषि और अक्षता की प्रेम कहानी कहां से शुरु हुई और दोनों शादी के बंधन में कब बंधे आइए जानें.

ऋषि सुनक और अक्षता पहली बार स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में मिले थे. दोनों इस यूनिवर्सिटी में एमबीए की पढ़ाई करने के लिए पहुंचे थे. यहां एक कॉफी शॉप में दोनों ने एक साथ काफी समय बिताया था. इसके बाद दोनों रिलेशनशिप में आए. कुछ ऐसे शुरुआत हुई सुनक और अक्षता की प्रेम कहानी.

 

अक्षता ने जब अपने रिलेशनशिप के बारे में पिता नारायण मूर्ति को बताया तो वे काफी नाराज हुए थे. इसके बाद अक्षता के पिता नारायण मूर्ति ऋषि सुनक से मिले. ऋषि से मिलने के बाद नारायण मूर्ति की सोच बदली और उन्होंने इस शादी के लिए मंजूरी दी.

दोनों की शादी 29 अगस्त 2009 को हुई थी. शादी के सारे फंक्शन जयानगर हॉल में हुए. वहीं अगर शादी के रिस्पेशन की बात करें तो वो लीला पैलेस में हुआ. 3 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद सुनक और अक्षता शादी के बंधन में बंध गए.

इस शादी के दौरान दक्षिण भारतीय खाना परोसा गया. अक्षता और ऋषि की शादी में लगभग 500 लोग शामिल हुए थे. इस शादी में काफी ग्रामी लोग शामिल हुए थे. इसमें राज्य के गवर्नर और विपरो के चेयरमैन भी शामिल हुए थे. दोनों की शादी सबसे राईस शादी में शुमार है. अक्षता और ऋषि दोनों ही बेहद अमीर हैं.